खूबसूरती में गजब का निखार लाते हैं यह ब्यूटी टिप्स
खूबसूरती में गजब का निखार लाते हैं यह ब्यूटी टिप्स
Share:

लड़कियां अपनी त्वचा और बालों को खूबसूरत बनाने के लिए हमेशा हमेशा नए-नए ब्यूटी टिप्स का इस्तेमाल करती हैं, पर यह बिल्कुल भी जरूरी नहीं कि आप जिन ब्यूटी टिप्स को फॉलो करती हैं वह सही हो. अगर आप अपनी त्वचा को साफ और सुंदर बनाना चाहती हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा. 

1- कभी भी मेकअप करने के लिए गंदे और बेकार मेकअप ब्रश का इस्तेमाल ना करें. यह आपकी त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है. इसके अलावा खराब मेकअप ब्रश का इस्तेमाल करने से आपके मेकअप को फिनिश्ड लुक नहीं मिलेगा. जब भी मेकअप ब्रश का इस्तेमाल करें तो उसे पहले से साफ करके रखे. मेकअप ब्रश को साफ करने के लिए आप शैंपू और पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

2- कई लड़कियां रात में सोने से पहले अपना मेकअप हटाना भूल जाती हैं. जिससे उनकी त्वचा पर पिंपल्स एक्ने जैसी समस्याएं हो जाती हैं. अगर आप इन सभी समस्याओं से बचना चाहती हैं तो रात में सोने से पहले एक अच्छे मेकअप रिमूवर से अपना मेकअप हटाए और फिर माइल्ड फेस वॉश से अपने चेहरे को साफ करें. इसके बाद एक अच्छे मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें. 

3- खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए बार-बार अपने हाथों से अपने चेहरे को ना छुए. हाथों में कई प्रकार के हानिकारक बैक्टीरिया लगे रहते हैं जो त्वचा पर इंफेक्शन का कारण बन सकते हैं. इसलिए चेहरे को छूने से पहले अपने हाथों को अच्छे से साफ करें. 

4- मेकअप प्रोडक्ट्स भी एक समय के बाद एक्सपायर हो जाते हैं. एक्सपाइरी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से त्वचा को नुकसान हो सकता है. इसलिए मेकअप प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले उन की एक्सपायरी डेट जरूर चेक करें.

 

जवान और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए लगाएं ओटमील फेस पैक

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए लगाएं नीम और शहद का फेस मास्क

टमाटर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -