बार बार चेहरा धोने से हो सकते हैं पिम्पल, हटाने के लिए करें ये उपाय
बार बार चेहरा धोने से हो सकते हैं पिम्पल, हटाने के लिए करें ये उपाय
Share:

अपने चेहरे को सुंदर बनाने के लिए लड़कियां दिनभर उसे साफ़ करती रहती हैं. लेकिन इसी के साथ वो कुछ गलतियां भी कर देती हैं जिससे उनके चेहरे पर पिम्पल्स आ जाते हैं. अगर आप स्किन की देखभाल में लापरवाही बरतते हैं तो इससे आपको स्किन से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. कई का अपने चेहरे पर कई चीजों का इस्तेमाल करते हैं, जिसके कारण उनकी त्वचा समय से पहले बेरंग होकर अपनी रंगत खोने लगती है. पिम्पल को दूर करने के कई तरीके आपको पता होंगे लेकिन पिम्पल होने के कारण भी आपको बताने जा रहे हैं.

इन बातों का रखें खास ख्याल

* अगर आप अपनी त्वचा की चमक बरकरार रखना चाहती हैं, तो नियमित रूप से  ताजे फल और सब्जियों का सेवन करें. अलग-अलग रंगों के फल खाने से शरीर को भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट की प्राप्ति होती है.

* लड़कियां अपने चेहरे को बार-बार धोती हैं. उन्हें लगता है कि बार-बार चेहरे को धोने से उनके चेहरे पर मौजूद पिंपल्स ठीक हो जाएंगे. लेकिन बार-बार चेहरे को धोने से स्किन में मौजूद आयल  खत्म हो जाता है, जिससे चेहरे पर ज्यादा पिंपल निकलते हैं. 

* कई लडकियां अपनी त्वचा को साफ करने के लिए बार-बार स्क्रबिंग करती  हैं. अगर आप ज्यादा मात्रा में स्क्रबिंग करती हैं तो इससे आपकी स्किन में मौजूद सीबम सी की मात्रा कम हो जाती है. जिससे आपकी स्किन छिल सकती है.

सेहत के साथ आपके चेहरे को भी निखारेगा नारियल पानी

इस होममेड स्प्रे से लम्बे समय तक बरक़रार रहेगा मेकअप

सन टैन से छुटकारा दिलाएगा ये उपाय, गर्मी में आएगा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -