40 के बाद दिख सकती हैं जवां, बस फॉलो करें ये टिप्स
40 के बाद दिख सकती हैं जवां, बस फॉलो करें ये टिप्स
Share:

अकसर 40 के बाद महिलाओं की खूबसूरती खोने लगती है. इसके कई कारण होते हैं. लेकिन अगर उम्र बढ़ने के साथ ही आपको यंग और सुंदर भी बने रहना है तो आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें आप भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ये ब्‍यूटी टिप्‍स  (40 plus Beauty Tips) आपको पहले की तरह जवां और खूबसूरत बनाए रखने में मदद करेंगे.

बढ़ती उम्र की निशानियां
उम्र बढ़ने के साथ ही शरीर में कई तरह के बदलाव आते हैं, इसका असर चेहरे पर भी दिखाई देता है. 40 की उम्र तक पहुंचते चेहरे पर झुर्रियां नजर आने लगती हैं. लेकिन अगर सही तरीके से त्वचा का ख्याल रखा जाए (40 plus Beauty Tips) तो इसे बढ़ती उम्र के चेहरे पर पड़ने वाले असर को मात  दी जा सकती है.

40 के फॉलो करें ये खास टिप्‍स 
यूं तो सीटीएम मेथड यानी क्लेन्जिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग हर उम्र में फॉलो करना चाहिए लेकिन 30 की उम्र पार करने के बाद इसकी अहमियत और बढ़ जाती है. इस मेथड से स्किन पर किसी भी तरह की गंदगी इकट्ठा नहीं होगी, जिससे त्वचा को इनसे होने वाले नुकसान से बचाया जा सकेगा. साथ ही इस तरीके को फॉलो कर स्किन की चमक भी बरकरार रहेगी.

हाइड्रेशन का रखें ध्यान
डायट से लेकर क्रीम में हाइड्रेशन तत्व का ध्यान रखें. 40 के बाद त्‍वचा को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है.  पर्याप्त पानी पिएं और सब्जियों व फलों का सेवन करें. इससे शरीर के टॉक्सिन्स को बाहर निकालने में मदद मिलेगी. क्रीम ऐसी चुनें जिसमें हाइड्रेशन लेवल ज्यादा हो. 35 की उम्र तक स्किन ड्राई होने लगती है जिससे झुर्रियां होने लगती हैं, इस स्थिति से बचने के लिए सही क्रीम का चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है.

चेहरे को दें सुरक्षा  
सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें. सूरज की किरणों से होने वाले नुकसान से बचने के लिए इसका सहारा लेना जरूरी है. अगर आप फाउंडेशन लगाती हैं तो उसमें भी एसपीएफ क्वॉलिटी हो यह सुनिश्चित करें. एक्सट्रा हाइड्रेशन के लिए फेस मास्क का सहारा लें. बाजार में आजकल आसानी से हाइड्रेशन मास्क मिल जाते हैं जिनमें स्किन को पोषण पहुंचाने वाले तत्वों के साथ ही उसे ग्लोइंग व सॉफ्ट बनाने वाले गुण भी मौजूद होते हैं. अगर आप इन मास्क का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो दही, शहद, स्किन ऑइल लगाने जैसे ऑप्शन्स का सहारा भी ले सकते हैं.

चंदन का तेल आपकी स्किन के लिए है लाभकारी, जानें कैसे

बुढ़ापे से बचने के लिए आप भी कर सकते हैं 'जापानी योग'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -