चश्मा लगाने से छिन सकती है आपकी खूबसूरती, जानिए कैसे
चश्मा लगाने से छिन सकती है आपकी खूबसूरती, जानिए कैसे
Share:

आज के समय में चश्मा हर कोई लगाता है. यह एक फैशन भी बन गया है और कई लोगों को आँखों से कम दिखने के कारण भी चश्मा  लगाना पड़ता है.  यह बहुत आम बात हो गई है लेकिन चश्मे को हर समय लगाये रखने से आपकी आँखों पर या नाक पर निशान से बन जाते है. जिससे चेहरा बहुत ही भद्दा सा नजर आता है. इस तरह के निशानों को लेकर बहुत से लोग परेशान रहते है. लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नहीं है बल्कि हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप इन निशानों को दूर कर सकते हैं.  

* ऐलोवेरा में प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला जेल आपके चेहरे के निशान को दूर करने के साथ ही यह चश्मे से होने वाले दागों को कम कर दागों को हटाता है. इसके लिये आप एलोवेरा की ताजी पत्ती को छीलकर उसके अंदर से निकले लिसलिसे पदार्थ को निकालकर अपने चेहरे पर पड़ने वाले दागों पर लगाये और हल्के हल्के हाथों से उस स्थान की मालिश करें. जिससे चश्में के द्वारा बने दाग से आपको काफी राहत मिलेगी इसे आप लगाने के 10 से 15 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें.

* आलू में कई प्राकृतिक गुण छिपे हुए होते है. इसके लिये आप कच्चे आलू को छिलकर उसका रस निकाल लें और 15 मिनट तक लगे रहने दें इसके बाद आप इसे ठंडे पानी से धोकर चेहरे को साफ करें कुछ ही समय के बाद आपके चेहरे में पड़े दाग कम हो जायेगें और चेहरा चमक के साथ खिल उठेगा.

सर्दी में दाढ़ी का लुक हो रहा ख़राब तो करें उपाय

अपनी पीठ के कील मुहांसों को इस तरह करें दूर

स्किन की देखभाल करेगा नारियल पानी, ऐसे करें इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -