ग्रीन टी सिर्फ सेहत के लिए ही लाभदायक नहीं, इसमें छुपे है रूप निखारने के राज़, जाने
ग्रीन टी सिर्फ सेहत के लिए ही लाभदायक नहीं, इसमें छुपे है रूप निखारने के राज़, जाने
Share:

ग्रीन टी पीने से सेहत को होने वाले फायदों के बारे में अपने बहुत सुना होगा लेकिन क्या आप जानते है कि ग्रीन टी के सेवन से ब्यूटी भी निखारा जा सकता है। जी हाँ आपने सही पढ़ा ग्रीन टी में रूप निखारने का खजाना समाया हुआ है इसके इस्तेमाल से सौंदर्य में नयी जान डाली जा सकती है यदि इसका सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए, तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके इस्तेमाल के तरीके के बारे में  .......

- ग्रीन टिया एक बेहतरीन स्क्रब का विकल्प है जो ब्यूटी निखारने में इस्तेमाल किया जाता है इसमें पायी जाने वाली एंटीऑक्सीडेंट प्रॉपर्टी होने के कारण ग्रीन टी एक बेहतरीन फेस स्क्रब की तरह भी काम करती है। इसके इस्तेमाल से चेहरे से डेड लेयर हट जाती है और स्किन चमक उठती है।

- इसके साथ ही इसके इस्तेमाल से आर्गेनिक टोनर भी बनाया जा सकता है अगर आप महंगे टोनर नहीं खरीदना चाहते तो आप घर पर ही 100 प्रतिशत आर्गेनिक टोनर आसानी से बना सकते हैं। असल में ग्रीन टी प्राकृतिक डिटॉक्सीफायर है, जिस वजह से यह स्किन के लिए बेहतरीन टोनर की तरह काम करती है।

- ब्यूटी केयर के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है घंटों काम करना, रात में नींद ना आना, सही डाइट ना ले पाना और स्ट्रेस की वजह से आंखों पर जोर पड़ने लगता है। इन्हीं सब कारणों से आंखों के नीचे काले घेरे और सूजन आने लगती है। ऐसे में ग्रीन टी के एंटी इंफ्लेमेटरी गुण आपको आंखों की इन दोनों समस्याओं से छुटकारा दिला सकते हैं।

- बालो के लिए भी ये फायदेमंद है ग्रीन टी के एंटीऑक्सीडेंट गुण की वजह से ​त्वचा व स्कैलप में किसी भी तरह का इंफेक्शन नहीं होता है। यही वजह है कि इन दिनों हेयर केयर कम्पनियों ने भी ग्रीन टी की पूरी एक नई रेंज बाजार में उतार दी है।

ग्रीन टी को एक कम्पलीट रेंज के ब्यूटी केयर प्रोडक्ट्स के रूप में आप भी अपने ब्यूटी केयर में उपयोग कर सकती है वो भी बिना ज्यादा पैसे खर्च किये, क्योकि इन प्रोडक्ट्स को आप घर पर अपनी सुविधा अनुसार बनाकर इस्तेमाल कर सकती है, तो बनाइये और ग्रीन टी से अपने सौंदर्य को निखारिये।  

ठण्ड के मौसम में नहाने का नहीं होता मन तो ये हैक्स आएंगे आपके काम , जाने

होठो को खूबसूरत दिखाने के लिए मेकअप करते समय इन टिप्स का रखे ध्यान,पतले होठ दिखेंगे आकर्षक

सर्दियों में बीटरूट का ऐसे करे इस्तेमाल, चेहरे में आएगा नया निखार


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -