जानिए कितनी होती है इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स की एक्सपायरी डेट
जानिए कितनी होती है इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स की एक्सपायरी डेट
Share:

आपके ब्यूटी प्रोडक्ट्स की एक्सपायरी डेट कब की होती है शयेद आप इस पर ध्यान नहीं देते. लेकिन महंगे प्रोडक्ट्स भी एक्सपायर होते हैं ये हम आपको बताने जा रहे हैं. इसी के चलते आप ये पता कर सकते हैं कि किस प्रोडक्ट को अपने इस्तेमाल नहीं करना है. हर दूसरी महिला कॉस्‍मेटिक प्रॉडक्‍ट्स जैसे कि कंसीलर, फाउंडेशन, लिपस्टिक, ब्‍लशर आदि का इस्‍तेमाल करती ही है. आपको अपने मेकअप प्रॉडक्‍ट्स को लेकर थोड़ा सावधान भी रहना चाहिए. नहीं जानते तो इन टिप्स को पढ़िए और जानिए कि मेकअप प्रोडक्ट्स आपके लिए कितने सही हैं.

* लिपस्टिक: रोज़ के मेकअप में महिलाएं सबसे ज्‍यादा लिपस्टिक का इस्‍तेमाल करती हैं. लिपस्टिक को एक साल से ज्‍यादा यूज़ नहीं करना चाहिए. ऐसी लिपस्टिक लगाने से होठों का रंग काला पड़ सकता है.

* कंसीलर: इससे चेहरे के दाग-धब्‍बे भी छिप जाते हैं. ये कॉस्‍मेटिक प्रॉडक्‍ट एक साल या उससे ज्‍यादा समय के लिए भी चल जाता है. किसी भी तरह की एलर्जी से बचने के लिए आपको एक साल में ही इसे फेंक देना चाहिए.

* ब्‍लशर: गालों को गुलाबी करने के लिए ब्‍लशर का इस्‍तेमाल होता है. ब्‍लशर भी एक साल तक चल सकता है. स्किन पर कोई एलर्जी जैसा असर नहीं दिखता तब तक आप इसक प्रयोग कर सकती हैं. 

* लिप ग्‍लॉस: होठों को शिमरी लुक देने के लिए लिप ग्‍लॉस का प्रयोग किया जाता है. हर उम्र की महिलाएं रोज़ लिप ग्‍लॉस का प्रयोग करती हैं. एक से डेढ़ साल के अंदर लिप ग्‍लॉस को बदल लेना चाहिए.

* आई लाइनर: जैल लाईनर को 3 से 4 महीने में ही बदल लेना चाहिए. वहीं दूसरी ओर पेंसिल आई लाईनर से कोई नुकसान नहीं होता है इसलिए इसे आप 2 साल तक यूज़ कर सकते हैं.

* फेस पाउडर: रोज़ाना के मेकअप में फेस पाउडर भी बहुत जरूरी होता है. बढिया क्‍वालिटी का फेस पाउडर 2 साल तक चल सकता है. 2 साल के बाद इसे जरूर बदल दें वरना स्किन इंफेक्‍शन हो सकता है.

* आई शैडो: क्रीम और पाउडर दोनों तरह के आई शैडो आते हैं. क्रीम आई शैडो को एक साल तक इस्‍तेमाल कर सकते हैं जबकि पाउडर आई शैडो दो साल तक चल जाता है. एक्‍सपायर प्रॉडक्‍ट का इस्‍तेमाल करने से बचें वरना इससे स्किन एलर्जी हो सकती है.

अपनाएं शहनाज़ हुसैन की ब्यूटी टिप्स, हमेशा रहेंगी ब्यूटीफुल

ब्यूटी प्रोडक्ट पर खर्च करना करें बंद, घर में बनाएं वही प्रोडक्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -