त्वचा को चमकदार बनाने में दुनिया की किसी भी महिला के लिए मददगार है ये टिप्स

त्वचा को चमकदार बनाने में दुनिया की किसी भी महिला के लिए मददगार है ये टिप्स

ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं में रूसी की समस्या काफी आम है. जिससे निजात पाने के लिए महिलाओं काफी जतन करती है. वैसे रूसी को कम करने का सबसे आसान तरीका है, चाय के पेड़ के तेल से बना शैम्पू जो रूसी को मिटाने में मदद करता है. अगर आपकों यह शैम्पू बनाने में आलसी आ रही है, तो आप बाजार के हेयर प्रोडक्ट भी उपयोग कर सकती है, जिनमें पहले से ही तेल मौजूद हो. 

कई लोगों को समुद्र तट पर घूमना बहुत पंसद हैं, लेकिन समुद्र के पानी से अपनी त्वचा की रक्षा काफी अहम होती है. इसलिए आप कुछ आसान ट्रिक इस्तेमाल कर सकते हैं, जो आपको किसी भी सेल्युलाईट को कम करने में मदद करें. सबसे पहले थोड़ी गीली रेत लें, और धीरे से इसे अपनी त्वचा के प्रभावित क्षेत्रों पर रगड़ें. इस तरह की मालिश रक्त संचार में सुधार करती है और आपकी त्वचा को चिकना बनाती है.
 
दुनिया में क्लियोपेट्रा पहली ऐसी महिला थी जिन्होंने दूध के स्नान के जादुई प्रभावों की खोज की थी. अगर आप अपनी त्वचा में निखार चाहते है, तो बस अपने सामान्य स्नान में 1-2 लीटर गर्म दूध और 100 ग्राम शहद मिलाएं. जिसमें 15 से 20 मिनट स्नान करने के बाद आपकी त्वचा नरम और अधिक चमकदार हो जाएगी. 

लैटिन अमेरिकी देशों में सौंदर्य को निखारने में एवोकैडो सबसे ज्यादा उपयोग में लाया जाता है. एवोकैडो का उपयोग चेहरे, बालों और शरीर पर एक मास्क की तरह काम करता है. एवोकैडो बालों को चमकदार और मुलायम बनाने में बहुत मददगार है. अगर एवोकैडो से अपने बालों को चमकदार बनाना चाहते है, तो आपको एवोकैडो और केले के मिश्रण में 1 बड़ा चम्मच जैतून का तेल मिलाकर अपने बालों में लगाए, फिर 30 मिनट तक इंतजार करें. बाद में किसी भी शैम्पू से बाल को धो ले. 

असिस्टेंट आमोस पॉल के अंतिम संस्कार में पहुंचे आमिर खान

​हरियाणा : राज्य में शराब की धांधली को लेकर हुआ चौकाने वाला खुलासा

कई तरीकों को अपनाकर कोरोना का मुकाबला कर रहा भारत