सर्दियों में ग्लिसरीन के इस्तेमाल से जरूर पढ़ ले ये खबर, मिलेगा फायदा
सर्दियों में ग्लिसरीन के इस्तेमाल से जरूर पढ़ ले ये खबर, मिलेगा फायदा
Share:

सर्दिया शुरू हो चुकी है ऐसे में ब्यूटी रूटीन में शामिल होने लगता है ग्लिसरीन, वैसे तो ग्लिसरीन का इस्तेमाल कई तरह के कॉस्मेटिक उत्पादों को बनाने के दौरान किया जाता है और इसका प्रयोग कर सुंदर त्वचा पाई जा सकती है। सुंदर त्वचा पाने की चाहत रखने वाले लोग इसका इस्तेमाल जरूर किया करें। हालांकि ग्लिसरीन के फायदे त्वचा के अलावा बालों के संग भी जुड़े हुए हैं और ग्लिसरीन की मदद से सुदंर और मुलायम बाल भी पाए जा सकते हैं। आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है ग्लिसरीन के इस्तेमाल के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में और इसके सही इस्तेमाल  के बारे में। ............

त्वचा पर ना आए झुर्रियां:  त्वचा से झुर्रियां मिटाने में असरदार साबित होते हैं। ग्लिसरीन का उपयोग एंटी-एजिंग के तौर पर भी किया जा सकता है। इसे चेहरे पर लगाने से त्वचा पर आई लाइन और झुर्रियां गायब हो जाती हैं और आपका चेहरा जवां दिखता है।

मुंहासे हो सही: ग्लिसरीन के फायदे मुहाँसे ठीक करने में फायदेमंद साबित होते हैं। मुंहासे की समस्या होना आम बात है और कई लोग मुंहासों से परेशान रहते हैं। जब हम बाहर जाते हैं तो अक्सर चेहरे पर धूल मिट्टी चिपक जाती है और धूल मिट्टी के कारण ही चेहरे पर मुंहासे हो जाते हैं। अगर आपको भी अक्सर मुंहासे (Pimples) हो जाते हैं तो आप ग्लिसरीन का प्रयोग करें। ग्लिसरीन की मदद से मुंहासे सही हो जाते हैं और त्वचा अंदर से साफ हो जाती हैं। 

चेहरे की रंगत निखरे: ग्लिसरीन की मदद से चेहरे की रंगत को निखारा जा सकता है। अक्सर देर तक धूप में रहने से चेहरा काला पड़ जाता है और चेहरा बेजान लगने लगता है। हालांकि अगर चेहरे पर ग्लिसरीन को लगाया जाए तो चेहरे का काला पन दूर हो जाता है।

पाएं नरम होंठ: सर्दी के मौसम में अक्सर होंठ रूखे हो जाते हैं और रूखे होठों में काफी दर्द भी होता है। इतना ही नहीं कई बार होंठों से खून भी निकल आता है। अगर आपके होंठ भी रूखे हैं तो आप इनपर ग्लिसरीन लगा लें। ग्लिसरीन लगाने से होंठ एकदम नरम हो जाएंगे।

ब्लैकहेड करे दूर:  ग्लिसरीन के फायदे ब्लैकहेड उपचार में भी कारगर साबित होते हैं और ग्लिसरीन की मदद से ब्लैकहेड को दूर किया जा सकता है। ब्लैकहेड होने पर आप  मुलतानी मिट्टी के अंदर थोड़ा सा चावल का पाउडर और ग्लिसरीन को मिला दें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगा दें और हल्के हाथों से 3 मिनट तक के लिए इसे चेहरे पर रगड़ें। इस पेस्ट को 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें और इसके सूख जाने के बाद हल्के गर्म पानी से चेहरे को साफ कर लें।

किचन में रखे इन मसालों से बनाये फेस पैक और पाए निखरी और चमकती त्वचा

क्या आपकी त्वचा का ढीलापन आपको बूढ़ा दिखा रहा है ? इसे दूर करने के लिए अपनाये ये उपाय

बालो में मेहँदी लगाने के पहले मिला ले ये चीज़े, मिलेगा एक्स्ट्रा लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -