बढ़ती एज को रोकने में फायदेमंद है टर्मरिक आइस क्यूब्स
बढ़ती एज को रोकने में फायदेमंद है टर्मरिक आइस क्यूब्स
Share:

हल्दी का इस्तेमाल आप हर दिन करते होंगे. हल्दी खाने के साथ-साथ आपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद होता है. चेहरे की त्वचा के लिए आप हल्दी वाली क्रीम भी इस्तेमाल करते होंगे, लेकिन आपको बता दें, टर्मेरिक आइस क्यूब्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे कई सौंदर्य समस्याओं से निजात मिलता है. ऐसे ही हल्दी को पानी, एलोवेरा जेल, खीरे का जूस और नींबू के रस के साथ मिलाकर टर्मरिक आइस क्यूब का इस्तेमाल कर सकते हैं. जानें, हल्दी से बने आइस क्यूब्स (टर्मरिक आइस क्यूब) कैसे आपकी त्वचा को बनाते हैं स्वस्थ और कोमल.

हीलिंग एफेक्ट
अगर त्वचा कहीं जल गई है, मुंहासों से परेशान हैं तो हल्दी से बने आइस क्यूब से इनका उपचार करें. यह घावों को भरने में अधिक तेजी से काम करता है. टर्मरिक आइस क्यूब्स में हीलिंग प्रॉपर्टीज होती हैं, जो त्वचा पर घावों के कारण हुई सूजन को कम करती है. जलन से भी राहत दिलाती है. हल्दी में प्राकृतिक एंटीबैक्टीरियल और एंटीइंफ्लेमेट्री तत्व होते हैं.

मुंहासे करे कम 
मुंहासों की समस्या से परेशान हैं, तो टर्मरिक आइस क्यूब्स लगाएं. हल्दी मुंहासों के बैक्टीरिया को त्वचा से निकालती है. चार सप्ताह तक इनका इस्तेमाल करने से आप मुंहासों की समस्या को कम कर सकते हैं.

साइन ऑफ एजिंग को रोके
उम्र बढ़ने के लक्षण आपकी त्वचा पर सबसे पहले दिखते हैं. झुर्रियां, फाइन लाइन्स डार्क, सर्कल, चेहरे की त्वचा का ढ़ीला होना आदि ऐसे ही लक्षण है जो आपकी खूबसूरती को कम करते हैं. इन लक्षणों को कम करने के लिए हल्दी से बने आइस क्यूब अच्छा विक्लप है. हल्दी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स आपके शरीर में फ्री रेडिक्लस के असर को कम करते हैं और बर्फ त्वचा में कसाव को बनाएं रखता है.

स्किन से अतिरिक्त ऑयल निकाले
आपकी त्वचा अधिक तैलीय है, तो आप टर्मरिक आइस क्यूब का इस्तेमाल करें. इन आइस क्यूब्स की मदद से आप प्राकृतिक तरीके से त्वचा से अतिरिक्त तेल निकाल सकते हैं. यह आपकी त्वचा को शुष्क भी नहीं बनाता. इससे आपकी त्वचा पर कोई दुष्प्रभाव भी नहीं होते हैं.

पार्लर की जगह अब घर पर भी कर सकते हैं Facial

जानिए पेट्रोलियम जेली आपकी स्किन के लिए कितनी है फायदेमंद

प्राइवेट पार्ट की डार्कनेस को दूर करेंगे ये ब्यूटी टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -