सिल्की और चमकदार बाल पाने के लिए लगाएं अंडे का तेल
सिल्की और चमकदार बाल पाने के लिए लगाएं अंडे का तेल
Share:

सभी लड़कियां लंबे घने और सुंदर बाल पाने की चाहत रखती हैं, पर बिना देखभाल के सुंदर बालों की चाहत पूरा होना नामुमकिन है. कई लोग अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए कई प्रकार के हेयर ट्रीटमेंट लेते हैं, पर बालों की खूबसूरती नेचुरल चीजों में छुपी होती है. नेचुरल खान-पान और ऑयल के इस्तेमाल से आप बालों से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर कर सकते हैं. नारियल तेल, बादाम तेल और जैतून के तेल जैसे ऑयल्स बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. नेचुरल ऑयल की लिस्ट है एक नाम और है, उसका नाम है  एग ऑयल.... एग ऑयल बालों को लंबा घना और खूबसूरत बनाने में मदद करता है. एग ऑयल को अंडे की जर्दी से निकाला जाता है. अंडे की जर्दी  में भरपूर मात्रा में ट्राइग्लिसराइड्स कोलेस्ट्रॉल और  फॉसफिलिप्डस  मौजूद होते हैं. 

एक रिसर्च के अनुसार अंडे की जर्दी में पाया जाने वाला कोलेस्ट्रॉल स्किन के साथ साथ बालों के लिए भी फायदेमंद होता है. कोलेस्ट्रॉल हमारे बालों की स्कैल्प में आसानी से समा जाता है. यह बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके अलावा एग ऑयल में भरपूर मात्रा में ओमेगा-3 और ओमेगा 6 फैटी एसिड्स मौजूद होते हैं. जो सेल्स की नॉरमल ग्रोथ में सहायक होते हैं. एग ऑयल बालों को कई प्रकार के फायदे पहुंचाता है. 

एग ऑयल लगाने के फायदे -

अंडे के तेल में फैटी एसिड की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो सिर की त्वचा में रक्त के बहाव को बढ़ाती है और कोशिकाओं का विकास करती है. यह फैटी एसिड बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है और  हेयर फॉलिकल्स का पुनः निर्माण करता है. अंडे के तेल में ओमेगा-3 और ओमेगा सिक्स की भरपूर मात्रा पाई जाती है. इसके अलावा इसमें ईएफए मौजूद होता है. जो बालों की देखभाल के लिए सबसे जरूरी है. अंडे के तेल में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स के गुण मौजूद होते हैं जो बालों की जड़ों की कंडीशन को सुधारकर डैंड्रफ और झड़ने की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं.

 

जानिए क्या है अनुष्का शर्मा की खूबसूरती का सीक्रेट

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करते हैं तुलसी के पत्ते

ग्लोइंग और बेदाग त्वचा पाने के लिए लगाएं बनाना होममेड क्रीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -