बेबी ऑइल से पा सकते हैं ग्लोइंग स्किन, जानें कैसे
बेबी ऑइल से पा सकते हैं ग्लोइंग स्किन, जानें कैसे
Share:

बच्‍चों की कोमल त्‍वचा के लिए बेबी ऑयल ही रिकमंड किया जाता है क्‍योंकि बेबी ऑयल में किसी तरह की अतिरिक्‍त सुगंध नहीं मिलाई जाती. ये उनकी सॉफ्ट स्किन के लिए सही  होता है जिससे उन्हें कोई नुकसान नहीं होता. यह विटामिन ई से भरपूर होता है. इसलिए त्‍वचा को किसी भी तरह का नुकसान पहुंचाए बगैर उसे नेचुरली ग्‍लो देता है. लेकिन आपको बता दें ये बस बेबी के लिए ही नहीं बल्कि आपके लिए भी लाभकारी हो सकता है. इसी के फायदे आप यहां जान सकते हैं जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं.  

* बेबी ऑयल में अन्य तेलों की तरह सुगंध नहीं होती और इसे त्वचा पर लगाने से त्वचा मुलायम और चमकदार बनती है.

* अगर आपको शरीर के किसी भी हिस्से में स्‍ट्रेच मार्क्‍स हो गए हैं, तो बेबी ऑयल से नियमित मसाज से वे धीरे-धीरे हल्के होने लगते है.

* अगर आपकी त्वचा अत्यधिक ड्राय हो जाती है, तो बेबी ऑयल से मालिश करने पर त्वचा नरम बन जाती है. आप चाहें तो पूरे शरीर पर भी इस तेल से मसाज कर सकती हैं.

* अगर आपका मेकअप रिमूवर खत्म हो गया हो, तो बेबी ऑयल के इस्तेमाल से आप चेहरे से मेकअप आसानी से उतार सकती हैं. ये आपकी त्‍वचा के रोम छिद्र को भी बंद नहीं करता.

* आप चाहें तो बेबी ऑयल को बाथ ऑयल की तरह भी इस्तेमाल कर सकती है. इसके लिए आपके पसंद के परफ्यूम की कुछ बूंदे 1/4 कप बेबी ऑयल में डालें और इसे मिक्स करके नहाने के पानी में मिला लें. अब इस पानी से नहाएं. आप पूरा दिन तरोजाता महसूस करेंगी.

* बेबी ऑयल का इस्तेमाल आप हाथ, पैर, बगल और दाढी आदि के बालों को नरम करने के लिए भी कर सकती हैं. इसके लिए अगर आप शेव करके उन बालों को निकालना चाहती हैं, तो उन हिस्सों पर पहले थोड़ा सा बेबी ऑयल लगा लें, वे नरम हो जाएंगे और आसानी से निकल जाएंगे.

* प्रेगनेंसी के दौरान आए हुए स्ट्रेच मार्क्स को हटाने के लिए भी आप बेबी ऑयल को उन निशानों पर हल्के हाथ से मसाज करें. इससे शरीर पर पड़ी लकीरें साफ होने में मदद मिलती है.

सोने से पहले बालों की इस तरह करें केयर

मानसून में घूमने का प्लान है तो गोवा से बेहतर नहीं है कोई जगह

लिपस्टिक के ये शेड्स आपको देते हैं हॉट लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -