करवाचौथ स्पेशल : इन टिप्स के साथ घर पर करे प्रोफेशनल की तरह मेकअप

ऐसे में महिलाएं तैयार होने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती हैं। बात जब पति के लिए सजने संवरने की हो तो शादी के चाहे कितने भी साल हो जाए लेकिन महिलाओं को लगता है कि सबसे सुंदर वहीं दिखें और उनके पति की नजर उन पर से हटे ही न।। तो आज हम आपको घर पर ही तैयार होने के लिए मेकअप के कुछ लेटेस्ट टिप्स देने जा रहें हैं, जिन्हें आजमाकर आप लगेंगी बिल्कुल नई नवेली दुल्हन। 

वही ये ध्यान देने वाली बात है कि घर पर तैयार हो रही हैं तो ब्लशर का प्रयोग जरूर करें। इससे चेहरे पर प्राकृतिक सुंदरता नजर आती है। लेकि न अगर आपके पास ब्लशर नही है तो परेशान होने वाली कोई बात नही है। अपनी हल्के गुलाबी रंग या फिर हल्के लाल रंग की लिपस्टिक को थोड़ा सा उंगली पर निकालकर गाल पर लगाएं और फिर हल्के हाथों से फैलाएं इससे आपको नेचुरल कलर मिल जाएगा। चेहरे पर मेकअप केक जैसा न लगे इसके लिए सबसे पहले माइश्चराइजर का प्रयोग करें। इसे चेहरे के हर हिस्से पर हाथों से या फिर स्पंज से लगाएं।

सबसे पहले नज़र जाती है आँखों पर तो ध्यान रखे कि आंखों पर लाइनर लगाने से पहले गोल्डेन कलर का आईशैडो लगाएं और अच्छी तरह से मिक्स करें। साथ में हाईलाइटर का भी प्रयोग करें। इसके साथ ही ध्यान रखें कि आइब्रो को सही आकार और कलर देना न भूलें। आजकल आंखो का स्मोकी लुक चलन में है तो ब्राउन और ब्लैक आईशैडो को मिक्स करके लगाएं और इसके बाद लाइनर का प्रयोग करें। होंठों पर लिपस्टिक का लगाने से पहले मैचिंग के लिप लाइनर से होंठो को शेप देकर बीच में भरना न भूलें। ऐसा करने से लिपस्टिक देर तक होंठो पर टिकी रहेगी। सबसे जरूरी बात कि जो भी मेकअप करें वो कपड़े के रंग और डिजाइन से मैच करता हुआ हो। 

स्किन टोन को लाइट बनाये इन ब्यूटी टिप्स के साथ

करी पत्ता का हेयर मास्क आपके बालो में डालेगा नयी जान

अनानास (Pineapple ) के ब्यूटी टिप्स आपके स्किन को बना देंगे चमकदार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -