Dusky स्किन के लिए कुछ अलग होते हैं मेकअप टिप्स
Dusky स्किन के लिए कुछ अलग होते हैं मेकअप टिप्स
Share:

हर रंग के लोगों के लिए अलग प्रकार के मेकअप टिप्स भी होते हैं. डार्क स्किन के लिए भी मेकअप के कुछ खास टिप्स होते हैं और इसी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. कई लोगों को मेकअप की अधिक जानकारी नहीं होती है लेकिन फिर भी वो नए-नए मेकअप के तरीकों को अपनाते हैं. मेकअप प्रोडक्ट्स खरीदते वक्त अपनी त्वचा के रंगत के अनुसार सही प्रोडक्ट्स का चुनाव करें. तो चलिए आपको बता देते हैं कि डार्क स्किन के लिए कौनसा टिप्स सही रहेगा. 

मॉइश्चराइज:
जिन लोगों की त्वचा डार्क होती है उनकी त्वचा अधिक रूखी भी होती है, ऐसा इसलिए क्योंकि वो अपनी त्वचा को नमी प्रदान  नहीं करते हैं. ऐसे में नहाने के तुरंग बाद मॉइश्चराइजर लगाएं ताकि आपकी त्वचा हाईड्रेटेड रखें.

सनस्क्रीन:
डार्क स्किन वालों को हमेशा अपनी त्वचा के रंग के अनुसार सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि त्वचा यूवी रेज से बच सकें और स्किन का रंग भी हल्का हो जाए.

सही फाउंडेशन:
डार्क स्किन वालों को हमेशा अपने रंग के अनुसार फाउंडेशन का चुनाव करना चाहिए वरना यदि आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपकी त्वचा बुरी लगेगी और अधिक डार्क भी लगने लगेगी. अपने रंग के अनुसार फाउंडेशन लगाएंगें तो आपकी त्वचा निखर जाएगी.

कंसीलर:
कंसीलर का इस्तेमाल दाग-धब्बों को छिपाने के लिए किया जाता है. ऐसे में यदि आप अपने स्किन के रंग के अनुसार कंसीलर का इस्तेमाल नहीं करेंगे तो आपकी स्किन बेजान दिखेगी और रंग और अधिक डार्क लगेगा.

लिपस्टिक:
अपने त्वचा की रंगत के अनुसार लिपस्टिक का शेड पता करना एक मुश्किल काम होता है. इसलिए हमेशा कॉफी, चॉकलेट, सॉफ्ट पींक और बरगंडी रंग के लिपस्टिक का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि यह आपके व्यक्तित्व को भी बेहतर करता है.

मानसून में होने वाली स्किन एलर्जी से पाएं छुटकारा

एनिमल लवर के लिए सबसे बेस्ट हैं ये जगह, पास से देख पाएंगे जानवर

अट्रैक्टिव मेकअप के लिए फॉलो करें आई-शैडो टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -