चेहरे में ताजा निखार लाने  के लिए इन फलो का करे इस्तेमाल ,जाने उपाय
चेहरे में ताजा निखार लाने के लिए इन फलो का करे इस्तेमाल ,जाने उपाय
Share:

फेस को हेल्थी और ग्लोइंग निखार माने के लिए इसके केयर की आवशयकता तो होती ही है साथ ही जरुरत होती है इसे पैक और ब्यूटी केयर की भी इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ऐसे ही ब्यूटी टिप्स जिन्हे फॉलो कर भी पा सकती है निखारी और बेदाग़ त्वचा। आज हम आपको बताने जा रहे है फ्रूट फेस पैक के बारे में जो हर स्किन टाइप के लोगों के लिए फायदेमंद रहता है और हर कोई इसका इस्तेमाल कर पा सकता है निखारी और बेदाग़ त्वचा , तो देर किस बात की है आइये जानते है इस फेस पैक के बारे में  .........

- सबसे पहला फल है संतरा , जी हाँ ऑयली स्किन और नार्मल स्किन के लोगों को संतरे के छिलके से बना फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए ऐसा करने के लिए संतरे के छिलके को उतार कर इसे तेज धूप में सूखा ले अच्छे से सुखाने के बाद इससे मिक्सर ग्राइंडर की सहायता से पीस कर बारीक दानेदार पेस्ट बना ले, अब इसे किसी भी हवा बंद डिब्बे में बंद कर रख ले। इसके बाद जरुरत में 1 चम्मच पेस्ट में हल्दी बेसन शहद मिलकर अपने चहरे पर लगाए और पाए निखारी और बेदाग़ त्वचा।  

इसके अलावा ड्राई स्किन के लोगो को संतरे के गूदे का पेस्ट लगाना फ़ायदेमंद होता है इसके लिए संतरे के गूदे को मैश कर इसमें नारियल तेल मिला ले और हल्दी की मात्रा मिला ले अब इस मिश्रण को अपने चेहरे में थोड़े देर के लिए लगा रहने दे और फिर इसे धो ले ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग ढाबे दूर हो जाएंगे।  

अपने नाख़ूने के आसपास के काली पड़ी स्किन को इन तरीको से चमकाए , जाने

खूबसूरती का खजाना है सेंधा नमक , जाने इसके इस्तेमाल का तरीका

सर्दियों में फटी एड़ियो को इन उपायों से कहे बाय - बाय , बनाये रेशम से मुलायम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -