वैक्सिंग करवाते समय रखेंगी इन बातो का ध्यान तो न होगा दर्द, न होगी कोई समस्या
वैक्सिंग करवाते समय रखेंगी इन बातो का ध्यान तो न होगा दर्द, न होगी कोई समस्या
Share:

कुछ लड़कियों को वैक्सिंग करवाते हुए जरूरत से ज्यादा ही दर्द होता है और इसलिए अगर वह वैक्सिंग करवाने से बचती हैं। हालांकि इसके पीछे आपकी भी कुछ छोटी-छोटी गलतियां जिम्मेदार होती हैं। लेकिन वास्तव में वैक्सिंग करवाने से पहले कुछ तैयारियों की जरूरत होती है। अगर उन छोटी-छोटी बातों पर ध्यान ना दिया जाए तो इससे वैक्सिंग के दौरान दर्द भी काफी अधिक होता है और उतना बेहतर रिजल्ट भी नहीं मिलता। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ छोटे-छोटे टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिनका आपको वैक्सिंग अपाइॅटमेंट बुक करवाने से पहले ध्यान रखना चाहिए-

- वैक्सिंग करवाते समय जल्द बाजी न करे इससे हाँथ ठीक से सेट नहीं हो पाती , न ही वैक्स स्ट्रिप्स ठीक से सेट हो पाती है और जल्द बाजी में स्ट्रिप निकलते समय अमूमन ही आपको दर्द होता है इसके साथ ही स्किन पर रशेस और दाने आने की समस्या हो जाती है।  

- वैक्स लगाने के पहले पावर से स्किन को ड्राई जरूर कर ले, ऐसा करने से वैक्स फ़ैलाने में कोई दिक्कत नहीं होगी न ही इसे स्ट्रिप फिक्स करने में।  कई बार देखा गया है की वैक्स ठीक से न फ़ैलाने के कारन स्ट्रिप्स वैक्स में चिपक जाती है और निकलने में काफी दर्द का अनुभव होता है।  

- मानसून के मौसम या ह्यूमिड हो तो ऐसे मौसम में वैक्स करवाने की गलती न करे, वातावरण में आद्रता होने पर पाने या पसीना जल्दी आता है ऐसे में वैक्स स्किन पर रह जाती है जबकि स्ट्रिप अलग हो जाती है और कहीं कहीं बाल ठीक तरह से वैक्स नहीं हो पाते है।  

- वैक्स करवाने जा रही है तो इसके पहले स्किन पर किसी भी तरह का मॉइस्चरीज़र न अलगाये न है लोशन लगाए इससे भी वैक्सिंग में दिक्कत आती है।  

- अपने पीरियड्स के दिनों में वैक्सिंग को अवॉयड ही करे तो बेहतर होगा क्युकी इन दिनों में दर्द का एश्सास ज्यादा होता है।  

- वैक्स को ठीक तरह से गरम होने के बाद ही अप्लाई करे इससे वैक्सिंग आसानी से हो जाएगी ज्यादा वैक्स नहीं लगेगा और साथ ही आपको काम दर्द झेलना पड़ेगा।  

लोहड़ी २०२०: इन फैशन टिप्स के साथ लोहड़ी ने दिखे ख़ास,हर नज़र टिक जाएगी बस आप पर

पील ऑफ मास्क के इस्तेमाल से न हो कोई नुकसान, इसके लिए इस्तेमाल से पहले जान ले ये जरुरी बात

वाइट ऑय लाइनर का ऐसे करे इस्तेमाल, मिलेगा डिफरेंट लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -