ब्राइट और फेयर स्किन टोन पाने के लिए ऐसे करे टोमेटो फेसिअल , जाने सही तरीका
ब्राइट और फेयर स्किन टोन पाने के लिए ऐसे करे टोमेटो फेसिअल , जाने सही तरीका
Share:

ब्राइट और फेयर स्किन टोन को पाने के लिए टमाटर फेशियल सबसे सेफ और प्रभावी तरीका है। टमाटर लाइकोपीन से भरपूर होता है जो एक बहुत ही शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है। यह आपकी स्किन के लिए कई तरह से फायदा पहुंचाता है, जैसे कि स्किन को सन डैमेज से बचाना, एंटी एजिंग साथ-साथ स्किन कैंसर को रोकना। टमाटर के शीतलन और सुखदायक गुण सनबर्न का इलाज करते हैं और इसके प्राकृतिक कसैले गुण पोर्स को टाइट करते हैं और त्वचा की बनावट को बढ़ाते हैं। टमाटर हमारी स्किन को अधिक ऑक्सीजन को अवशोषित करने में सक्षम बनाता है, जिससे स्किन यंग और हेल्दी दिखती है। टमाटर में विटामिन सी बहुत अधिक मात्रा में होता है जो स्किन को चमकदार बनाने में हेल्प करती है। 

टमाटर फेसिअल को दो तरीको से किया जा सकता है : पहला टमाटर की प्यूरी  बनाकर या फिर टमाटर के स्लाइस को काटकर , आज हम आपको इस दोनों तरीको के बहार में बताने जा रहे है , तो आइये जानते है इन तरीको से फेसिअल करने के बारे में 

पहला तरीका : प्यूरी बना कर 

इस तरीके से फेसिअल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने चेहरे को अच्छे से क्लेंसे कर लेना है इसके बाद कच्चे टमाटर को मिक्सर में डालकर प्यूरी बना ले अब क्लेंसे किये चेहरे पर हलके हांथो से स्क्रब कर ले और इसके बाद टमाटर की प्यूरी लगा कर छोड़ दे १५-२० मिनट बाद सूखने पर इससे पानी से धू ले , आपके चेहरे पर ग्लो दिखने लगेगा।  

दूसरा तरीका : स्लाइस काटकर 

इस तरीके से फेसिअल करने के लिए समय काम लगता है और ये बेहद ही जल्दी किया जा सकता है इसके लिए आपको अपने चेहरे को पहले क्लेंसे कारण ाहिअ और इसके बाद टमाटर की को चाक़ू की मदद से स्लाइस काट लेना है अब इन स्लाइसेस पर आपको थोड़ी मात्रा में चीनी लेना है ध्यान रहे चीनी बारीक़ दानो वाली होनी चाहिए।  अब इससे आपको अपने पुरे चहरे पर हलके हांथो से फेसिअल स्ट्रोक की दिशा में मस्सगे देना है।  ऐसा करने से आपका स्क्रूबिंग और फेसिअल दोनों एक बार में एक साथ हो जाएगा।  और आपके चहरे पर एक नया ग्लो दिखने को मिलेगा।  

मेकअप में एक्सपेरिमेंट कर दिखाना चाहती है कुछ ख़ास, तो ऑय लाइनर टिप्स आएंगे काम

मेकअप एप्लीकेटर स्पंज की साफ़ रखने का ये तरीका नहीं जानती होंगी आप

इस नुस्खे से डैंड्रफ सिर्फ दूर ही नहीं होगा बल्कि हमेशा के लिए छुटकारा मिलेगा, जाने इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -