मेकअप एप्लीकेटर स्पंज की साफ़ रखने का ये तरीका नहीं जानती होंगी आप
मेकअप एप्लीकेटर स्पंज की साफ़ रखने का ये तरीका नहीं जानती होंगी आप
Share:

मेकअप करने के शोककेँ है तो उसके साथ ही ऍप्लिकेटर्स को साफ़ रखने का तरीका भी जानना जरुरी है वैसे मेकअप प्रोफेशनल्स भले ही अपने मेकअप प्रॉडक्ट्स को क्लीन रखते हों, लेकिन आम महिलाएं इस ओर कम ही ध्यान देती हैं। आप चाहें कितना भी महंगा मेकअप प्रॉडक्ट खरीद लें, लेकिन अगर आप मेकअप प्रॉडक्ट को अप्लाई करने वाले टूल्स ही क्लीन नहीं होंगे तो इससे आपको कभी भी परफेक्ट लुक नहीं मिलेगा।मेकअप टूल्स खासतौर से मेकअप स्पॉन्ज को क्लीन करना कई मायनों में जरूरी होता है। सबसे पहले तो लगातार इस्तेमाल के कारण इसके अंदर मेकअप प्रॉडक्ट रह जाता है, जिससे जब आप इसे दोबारा इस्तेमाल करती हैं तो आपको परफेक्ट बेस नहीं मिल पाता। 

मेकअप लिक्विड क्लीन्ज़र : आप लिक्विड क्लीन्जर की मदद से इस तरह भी अपने मेकअप स्पॉन्ज को क्लीन कर सकती हैं। इसके लिए एक बाउल में थोड़ा गर्म पानी लेकर उसमें कुछ बूंदे लिक्विड क्लींजर की मिलाएं। अब इसमें आप अपने गंदे मेकअप स्पॉन्ज को रखें और कुछ देर के लिए इसे सोक होने दें। अब आप इसे बाहर निकालें और हाथों की मदद से रगड़ते हुए क्लीन करें। स्पॉन्ज के जिस हिस्से पर दाग हो, वहां पर विशेष रूप से क्लीन करें। एक बार जब स्पॉन्ज साफ हो जाए तो पानी की मदद से इसे धोएं और सूखने दें।

झाग वाले सोप का इस्तेमाल : अगर आप सबसे आसान तरीके से मेकअप स्पॉन्ज को क्लीन करना चाहती हैं तो इसके लिए आप साबुन की मदद लें। इसके लिए आप पहले मेकअप स्पॉन्ज को नल चलाकर हाथों की मदद से क्लीन करें। अगर आपके पास लिक्विड सोप है तो आप सीधे ही उसे मेकअप स्पॉन्ज के उपर डालें और फिर हाथों की मदद से उसे रगड़ते हुए साफ करें। आप देखेंगी कि स्पॉन्ज से झाग के साथ-साथ उसमें मौजूद मेकअप प्रॉडक्ट भी बाहर निकल रहा है।  अब आप पानी की मदद से स्पॉन्ज को क्लीन करें और सूखने दें। पूरी तरह सूखने के बाद ही आप उसे अपनी मेकअप किट में रखें। हालांकि मेकअप स्पॉन्ज को इस तरह क्लीन करने से वह जल्दी खराब हो जाते हैं, क्योंकि साबुन काफी हार्श होता है और इसके लगातार इस्तेमाल से मेकअप स्पॉन्ज काफी रफ हो जाता है। आप इस तरह से मेकअप स्पॉन्ज को महीने में एक बार क्लीन कर सकती हैं।

इस नुस्खे से डैंड्रफ सिर्फ दूर ही नहीं होगा बल्कि हमेशा के लिए छुटकारा मिलेगा, जाने इस्तेमाल

चेहरे से उम्र के असर को बेअसर करेगा ये ब्यूटी टिप्स, मिलेगा जवा निखार

हेयर कर्ल को ख़राब होने से बचाने के लिए अपनाये ये ब्यूटी टिप्स, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -