नेल्स का ख्याल रखने के लिए नेलपेंट के अलावा इन बातो का रखे विशेष ध्यान ....
नेल्स का ख्याल रखने के लिए नेलपेंट के अलावा इन बातो का रखे विशेष ध्यान ....
Share:

नेल्स पर नेल पेंट का इस्तेमाल करके नेल्स की केयर करना भूल जाते हैं, जिसके कारण हमारे नेल्स टूटते, छोटे और कमजोर हो जाते हैं. वहीं हम नेल्स टूटना आम समझते हैं और उनकी केयर नही करते. पर नेल्स टूटने के कईं कारण हो सकते हैं. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे होममेड टिप्स के बारे में बताएंगे, जिससे आप नेल्स से जुड़ी प्रौब्लम्स से छुटकारा पा सकती हैं.

हर्बल मास्क का इस्तेमाल है जरूरी: यह एक ऐसी होममेड टिप्स है जिस के सिर्फ एक बार के इस्तेमाल से ही आपके नेल्स खूबसूरत हो जाएंगे. 1 कप गरम पानी में 1 छोटा चम्मच कैमोमाइल और पुदीने की पत्तियों को 1 घंटा भिगोए रखें. फिर उस पानी को छान कर उस में कुछ बूंदें औलिव औयल और 2 चम्मच गेहूं का आटा डाल कर अच्छी तरह मिला कर पेस्ट तैयार करें. इस पेस्ट को नेल्स में लगाएं. कुछ दिनों के इस्तेमाल के बाद ही आपको नेल्स खूबसूरत दिखने लगेंगे.

नमक से रखें नेल्स का ख्याल: नमक का इस्तेमाल टूटते नेल्स के लिए बेहद असरदार है. 2 चम्मच नमक, 2 बूंदें नीबू का रस और गेहूं के बीज का तेल मिला कर तैयार मिश्रण को कुनकुने पानी में डाल कर अच्छी तरह मिला लें. फिर हाथों को उस पानी में 10 मिनट तक डुबो कर रखें. इसे हफ्ते में 2 बार दोहराएं.

ब्रैंडेड नेलपेंट का इस्तेमाल करना है जरूरी: महिलाएं नेलपौलिश का इस्तेमाल रोजाना करती हैं. अगर आप भी ब्यूटीफुल नेल्स चाहती हैं, तो सस्ते के चक्कर में नेल्स को बर्बाद न करें. सस्ती व लोकल नेलपेंट को घटिया कैमिकल से तैयार किया जाता है, जो नेल्स की स्किन का पोषण छीन उन्हें बदरंग कर सकते हैं. अच्छे व ब्रैंडेड कंपनी की नेलपेंट का ही इस्तेमाल करें.

वैसलीन का करें इस्तेमाल: वैसलीन न केवल स्किन की प्रौब्लमस का निवारण करती है, बल्कि अच्छे व स्वस्थ नेल्स के लिए भी इस का प्रयोग दिन में 1 बार जरूर करें.

औलिव औयल और नीबू के पेस्ट का करें इस्तेमाल: आप 1 चम्मच औलिव औयल में कुछ बूंदें नीबू के रस की मिला कर पेस्ट तैयार करें और उसे नेल्स में लगा कर तब तक मलें जब तक कि मिश्रण का पोषण नेल्स के अंदर न पहुंच जाए.

दूध में अंडे की जर्दी: पोषण नेल्स की पहली जरूरत है जिसे अंडे की जर्दी और दूध से पूरा करते हैं. अंडे की जर्दी और दूध के पेस्ट को नेल्स में लगाएं और 1-2 दिन में ही फर्क महसूस करें.

कम उम्र में गंजेपन से नहीं होना चाहते परेशान तो काल और लम्बे बालो केलिए अपनाये ये उपाय

अगर उम्र 45 के है पार तो मेकअप में जरूर अपनाये ये टिप्स

दिन और रात में स्किन केयर की होती है अलग जरुरत इसलिए फॉलो करे ये टिप्स...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -