अगर आपके बालो में दिख रहे है ये लक्षण तो जरुरत है इन्हे मेकओवर की , जाने कैसे
अगर आपके बालो में दिख रहे है ये लक्षण तो जरुरत है इन्हे मेकओवर की , जाने कैसे
Share:

कई बार हमारे बाल ऐसा रूप ले लेते हैं कि हमें समझ नहीं आता कि अब क्या करना चाहिए या ऐसा क्यों हो रहा है? ऐसी स्थिति में महिलाओं को समझ नहीं आता कि अब उन्हें क्या करना चाहिए। आज हम ऐसे 7 ऐसे संकेत बता रहे हैं जिससे साफ होता है कि अब आपको अपना हेयर मेकओवर करा लेना चाहिए। आज इस लेख में हम बालों से जुड़ी ऐसी समस्याओं के बारे में विचार करेंगे जिनका इलाज हेयर मेकओवर से संभव है।

जब बाल पतले लगने लगें: हर बार बालों के झड़ने और पतले होने का ठीकरा मौसम पर नहीं फोड़ना चाहिए। यह सच है कि गर्मियों और बरसात के मौसम में बाल झड़ने की समस्या अधिक होती है। लेकिन अगर बारह में से दस महीने आपको हेयरफॉल रहता है तो यह हेयर मेकओवर की ओर सीधा सीधा इशारा है। अगर आपको महसूस हो कि वाकई आपके बाल बहुत पतले हो रहे हैं, सिर के बीचों बीच की जगह से बाल गायब हो रहे हैं, आगे के बालों का पफ नहीं बन रहा है या बालों पर कोई भी हेयर स्टाइल सूट नहीं कर रहा है तो यह वक्त है किसी हेयर सैलून में फोन कर के अपने लिए अपाइंटमेंट बुक कराने का।

क्या आप अपनी उम्र से बड़ी लगती हैं?: कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं जो अपने बालों के कारण अपनी उम्र से काफी बड़ी दिखने लगती हैं। हालांकि उम्र के साथ बालों का सफेद और पतला होना जायज़ है। लेकिन जब कम उम्र में ही बाल जरूरत से ज्यादा सफेद, पतले, रफ और बोरिंग होने लगे तो समझ लें कि आपको एक्स्ट्रा प्रोटीन के साथ हेयर मेकओवर कराने की भी जरूरत है। हेयर मेकओवर में एक्सपर्ट हमारे बालों को अलग लुक देने के साथ ही एक्स्ट्रा प्रोटीन और ऐसे जरूरी पोषक तत्व देते हैं जिनकी बालों को सख्त जरूरत होती है। कुछ लोगों के मन में यह गलत फहमी होती है कि अगर वह अपना हेयर मेकओवर कराएंगे तो उनके बाल और भी ज्यादा खराब हो जाएंगे।

बालों का कलर बदलने लगे तो: बालों का कलर दो तरह से बदलता है। कुछ लोगों के बालों का कलर धूप, प्रदूषण और खराब खानपान के संपर्क में आने से बदलता है। जबकि कुछ लोग सालों पहले अपने बालों में कलर कराते हैं जो वक्त के साथ साथ हल्का हो जाता है। अगर आपको भी ऐसा महसूस हो कि आपके बाल ग्रे होते जा रहे हैं या उनका कलर बदल रहा है तो बिना देरी के किसी अच्छे सैलून में जाकर हेयर स्टाइलिस्ट से मिले और आमोनिया फ्री डाई लेकर अपने बालों को डीप व वार्म हेयर मेकओवर दें। इससे आपके बालों का कलर भी वापिस आ जाएगा और आपके बाल खराब होने से भी बच जाएंगे।

सालों से हेयर स्टाइल नहीं बदता है तो: समय के साथ साथ सिर्फ खुद को ही नहीं बल्कि हेयर स्टाइल को बदलना भी जरूरी होता है। कुछ लड़कियां ऐसी होती हैं जो कॉलेज टाइम वाला घिसा पिटा हेयर स्टाइल ही फॉलो करती हैं। इसका नतीजा यह होता कि लोग उन्हें उनके चेहरे से नहीं बल्कि उनके हेयर स्टाइल से पहचानते हैं। जिससे कई बार आपकी खिल्ली भी उड़ सकती है। आपका फैशन सेंस कैसा है यह बताने में आपको हेयर स्टाइल बहुत बड़ी भूमिका निभाता है। अगर आप सालों से एक ही हेयर स्टाइल बना रहे हैं तो यह साफ संकेत है कि अब आपको किसी अच्छे सैलून में जाकर अपना हेयर मेकओवर करा लेना चाहिए। सैलून में जाकर आप हेयर एक्सपर्ट से राय ले सकते हैं कि आपकी पर्सनेलिटी और फेस कट पर किस तरह का हेयर स्टाइल सूट करेगा।

पोनीटेल भी करती है इशारा: अगर पोनीटेल के अलावा आपको अपने बालों के लिए कोई और हेयर स्टाइल समझ नहीं आता है या सूट नहीं करता है तो समझ जाना चाहिए कि अब आपको हेयर मेकओवर करा लेना चाहिए। इसके अलावा कुछ लड़कियों की पोनीटेल 'वी शेप' की होने लगती है, जो पीछे से देखने पर बहुत बेकार और भददी लगती है। पोनीटेल के आलवा कोई और हेयर स्टाइल आपको इसलिए समझ नहीं आता है क्योंकि बाल बुरी तरह से रुखे और बेजान हो जाते हैं। अगर बाल हेल्दी हैं तो आप उन्हें किसी भी तरह से कैरी कर सकती हैं। लेकिन जब बालों से पोषण खत्म हो जाता है तो कोई भी नया हेयर स्टाइल बनाने के लिए आपको कई बार सोचना पड़ता है।

इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ज्यादा इस्तेमाल स्किन के लिए नहीं सही, जाने

गोलाकार फेस में मेकअप करते समय ध्यान रखे ये टिप्स, दिखेंगे आकर्षक फीचर्स

मेकअप करते समय कभी न करे ये गलतिया,पड़ता है उल्टा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -