गोलाकार फेस में मेकअप करते समय ध्यान रखे ये टिप्स, दिखेंगे आकर्षक फीचर्स
गोलाकार फेस में मेकअप करते समय ध्यान रखे ये टिप्स, दिखेंगे आकर्षक फीचर्स
Share:

राउंड फेस पर मेकअप और जूलरी उतनी अट्रैक्टिव नहीं लगती है। लेकिन अगर आप इनका सही तरह से चयन करें तो आप काफी कूल और अट्रैक्टिव दिख सकती हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको राउंड फेसकट के लिए मेकअप टिप्स बता रहे हैं। इन्हें अपनाकर आप अपने फीचर्स को हाईलाइट कर सकते हैं।

ईयररिंग्स: चबी फेस वाली लड़कियां इस बात का भी ध्यान रखें कि हमेशा पतले और लंबे ईयररिंग्स ही कैरी करें। इससे आपका फेस ओवल शेप में दिखेगा और मोटा भी नहीं लगेगा। राउंड शेप की महिलाएं कभी भी मोटे और गोल आकार के ईयररिंग्स पहनने की गलती न करें। ये आपके फेस को मोटा और गर्दन को छोटा दिखाते हैं

लिपस्टिक कैसे लगाएं: जिनका फेस मोटा होता है उन्हें लिपस्टिक से पहले लिप लाइनर का यूज करना चाहिए। ताकि इसकी मदद से आप होठों के किनारों को अंदर की तरफ कर पाएं। अगर आप लिप लाइनर का यूज नहीं करती हैं तो लिपस्टिक को भी इस तरह लगाएं कि होठों का आखिरी भाग अंदर की तरह मुड जाए। इससे होठ पतले लगते हैं जिसका रिफ्लेक्शन फेस पर दिखता है।

फाउंडेशन का यूज: क्योंकि गोल फेसकट में चिन बहुत छोटी और दबी हुई होती है इसलिए जरूरी है कि आप मेकअप करते वक्त इस पर खास ध्यान दें। अगर इस हिस्से की कंटूरिंग सही तरह से न की जाए तो चेहरा काफी बेजान लगने लगता है। अपनी चीकबोन को उभारने के लिए उस पर गहरे रंग का फाउंडेशन लगाएं। इससे आपका फेस उभर कर दिखेगा।

आइब्रो की शेप: अगर आपका फेसकट राउंड है तो इस बात का ध्यान रखें कि आपकी आईब्रो ऊंची और उठी हुई होनी चाहिए। गोल चेहरे पर कभी भी राउंड शेप की आईब्रो न बनवाएं। कोशिश करें कि आपकी आईब्रो का आखिरी कोना कान के ऊपर की ओर खत्म होना चाहिए। यह दिखने में काफी अच्छा लगता है साथ ही आपके फीचर्स भी उभर कर दिखते हैं।

ब्लशर का यूज: राउंड शेप के चेहरे पर कभी भी गालों के बीचोंबीच ब्लश लगाने की गलती न करें। ऐसी गलती करने से चेहरा खूबसूरत दिखने के बजाय काफी मोटा और बड़ा दिखता है। अगर आप चाहते हैं कि चेहरा पतला दिखे तो राउंड फेस पर ब्लश सिर्फ चीकबोन्स पर ही लगाएं। ऐसे फेस में ब्लश को नीचे की ओर ही लगाएं।

रेगुलर फेशियल और क्लीनअप से होने वाले इन फायदों के बारे में नहीं जानते होंगे आप ....

एक्ने या पिम्पल्स से छुटकारा पाने के लिए साल्ट का करे ऐसे इस्तेमाल, जाने

सेहत पर ही नहीं सौंदर्य पर भी पड़ता है गहरा असर नींद पूरी न होने से, जाने कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -