सेहत पर ही नहीं सौंदर्य पर भी पड़ता है गहरा असर नींद पूरी न होने से, जाने कैसे
सेहत पर ही नहीं सौंदर्य पर भी पड़ता है गहरा असर नींद पूरी न होने से, जाने कैसे
Share:

आप भले ही अपनी स्किन का ख्याल रखने के लिए कितने भी जतन कर लें लेकिन अगर आप पर्याप्त नींद नहीं ले रही हैं तो आपकी स्किन हेल्दी व ग्लोइंग नहीं बन सकती। दरअसल, जब आप सोती हैं, उस समय आपकी स्किन की रिपेयरिंग एंड रिजनरेटिंग होती है। वहीं अगर आप पर्याप्त नींद ही नहीं लेंगी तो आपकी स्किन को रिपेयर होने का मौका ही नहीं मिलेगा और आपकी स्किन डल व बेजान नजर आने लग जाएगी।

अगर आप लम्बे समय तक यूथफुल नजर आना चाहती हैं तो आज ही देर रात तक जागने की आदत छोड़िए। दरअसल, जो महिलाएं देर रात तक जागकर काम करती हैं, उनकी स्किन की एजिंग काफी तेज गति से होती है। ऐसी महिलाओं की स्किन पर बहुत जल्द ही फाइन लाइन्स और झुर्रियां नजर आने लगती हैं। आप चाहें अपनी स्किन की कितनी भी केयर कर लें, लेकिन अगर आप पर्याप्त नींद नहीं ले रही हैं तो आपकी स्किन को कम उम्र में ही बूढ़ा होने से कोई मेकअप या ब्यूटी प्रॉडक्ट नहीं रोक सकता। एक हेल्दी और यूथफुल स्किन के लिए पर्याप्त नींद लेना बेहद जरूरी है।

अगर आप लेट नाइट काम करने की आदी है तो इससे आपकी स्किन तीन डी यानी डल, ड्राई और डैमेज्ड स्किन में बदल जाती है। आपको शायद जानकर हैरानी हो लेकिन महज एक रात की नींद पूरी न लेने से ही अगली सुबह आपकी स्किन ड्राई और बेजान नजर आती है। जरा सोचिए कि अगर आप लगातार हर रात देर तक काम करती हैं तो इससे आपकी स्किन कितनी बुरी तरह प्रभावित होती होगी। दरअसल, अच्छी नींद की कमी के कारण त्वचा के पीएच स्तर में गिरावट आती है और इससे स्किन डल और डिहाइड्रेट नजर आती है। इसलिए आज से ही पर्याप्त नींद लेना शुरू करें।

छोटे बालो को स्टाइल करने के लिए अगर होती है परेशानी तो अपनाये ये टिप्स, मिलेगा नया लुक

इस वेडिंग सीजन हेयर स्टाइल को लेकर है कंफ्यूज तो ये बन स्टाइल टिप्स आएंगी काम...

अगर स्किन केयर प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से नहीं पड़ रहा कोई फर्क तो जरुरी है इन बातो पर ध्यान देने की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -