लड़कियों के मेकअप किट में जरूर होना चाहिए ये प्रोडक्ट्स, हमेशा आएंगे काम
लड़कियों के मेकअप किट में जरूर होना चाहिए ये प्रोडक्ट्स, हमेशा आएंगे काम
Share:

अकसर खूबसूरत दिखने की होड़ में लड़कियां बाजार में आए हर नए प्रोडक्ट को इस्तेमाल कर अपनी त्वचा को खराब कर लेती हैं. इसलिए हर लड़की को यह जानकारी होनी चाहिए कि उस की मेकअप किट में कौनकौन से ब्यूटी प्रोडक्ट्स होने चाहिए

फाउंडेशन: फाउंडेशन मेकअप का बेस होता है. इस से स्किन में ग्लो आता है और मेकअप देर तक टिकता है. इसलिए मेकअप किट में इस की मौजूदगी बेहद जरूरी है. यह मेकअप के लिए जितना जरूरी है उस से कहीं ज्यादा इस के चुनाव पर ध्यान देने की जरूरत होती है. फाउंडेशन खरीदते वक्त लड़कियां यह नहीं देखतीं कि उन की स्किनटोन के साथ फाउंडेशन मैच हो रहा है या नहीं. बस, जो फाउंडेशन ज्यादा ब्राइट लगता है उसे खरीद लेती हैं. उन्हें भ्रम होता है कि फाउंडेशन से त्वचा गोरी होती है, जबकि फाउंडेशन हमेशा सिंगल टोन और त्वचा की टोन से मिलता हुआ ही इस्तेमाल करना चाहिए 

मौइश्चराइजर: टोनिंग से चेहरे के पोर्स खुल जाते है, इसलिए उन्हें बंद करने के लिए अच्छे ब्रैंड का मौइश्चराइजर लगाएं.

लिपस्टिक: लिपस्टिक चेहरे के ग्लो को और बढ़ा देती है. अच्छे ब्रैंड की लिपस्टिक होंठों की रंगत और मुलायमियत को बरकरार रखती है. लेकिन जरूरी नहीं कि हर कलर की लिपस्टिक आप के कलरटोन से मैच हो या उस पर अच्छी लगे. इसलिए लिपस्टिक का चुनाव अपनी कलरटोन के हिसाब से करें. लिपस्टिक में ग्लौसी, मैट और स्पार्कल लिपस्टिक आती हैं. आप मौसम और अपनी ड्रैस को ध्यान में रख कर ही लिपस्टिक चुनें. 

लिपबाम: यदि लिपस्टिक से परहेज है तो आप लिपबाम इस्तेमाल कर सकती हैं. बाजार में कलर्ड और कलरलेस दोनों तरह के लिपबाम उपलब्ध हैं. यदि होंठों पर सिर्फ शाइनिंग चाहिए तो आप कलरलेस लिपबाम और यदि लिपबाम का इस्तेमाल लिपस्टिक की जगह करना चाहती हैं तो कलर्ड लिपबाम अपनी मेकअप किट में रखें. लिपबाम होंठों के लिए सुरक्षाकवच का काम करता है. गरमी के मौसम में तो यह खासतौर पर होंठों को हाइड्रेट रखता है.

टोनर: त्वचा पर सिर्फ मेकअप की परत चढ़ा लेने से कुछ नहीं होता. त्वचा की अच्छी तरह सफाई भी बहुत जरूरी है. अत: अपनी मेकअप किट में एक अच्छा टोनर भी जरूर रखें और घर से निकलने से पहले और शाम को घर आने के बाद एक बार टोनिंग जरूर करें.

लूज पाउडर या कौंपैक्ट पाउडर: बेस तब तक अधूरा है जब तक फाउंडेशन के बाद लूज पाउडर न लगाया जाए. यह बेस को लौक करता है. लूज पाउडर मेकअप की वह लेयर होती है, जिस के बाद चेहरे को शेप दी जा सकती है. इस का चुनाव भी ध्यान से करना चाहिए. जैसी स्किनटोन हो उसी से मैच करता लूज पाउडर खरीदें. वैसे व्हाइट टोन या यलो टोन का लूज पाउडर भी ले सकती हैं, लेकिन लूज पाउडर का प्रयोग चेहरे पर ज्यादा नहीं करना चाहिए, हलका सा लूज पाउडर ही चेहरे को ग्लो देने के लिए काफी होता है. 

नाइट क्रीम एवं अंडर आई क्रीम: रात में सोने से पहले अच्छे ब्रैंड की नाइट क्रीम जरूर लगाएं. इस से त्वचा में कसाव बना रहता है. यदि आप की आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स हैं तो अंडर आई क्रीम भी लगा सकती हैं

काजल: काजल आंखों को हाईलाइट और चेहरे की डलनैस को खत्म करता है. बाजार में बहुत से ब्रैंड और मोड में काजल उपलब्ध है. लेकिन जैल काजल सब से अच्छा होता है, क्योंकि इस के साथ हर मौसम में प्ले कर सकते हैं. इस से ज्यादा अच्छा मूवमैंट भी आता है. खासतौर पर आंखों को स्मोकी इफैक्ट देना हो तो जैल काजल सब से अच्छा विकल्प है.

आईब्रो पैंसिल: आईब्रो पैंसिल का मेकअप किट में होना बेहद जरूरी है. कुछ लड़कियों की आईब्रोज टेढ़ीमेढ़ी होती हैं. अत: उन्हें शेप में लाने के लिए आईब्रो पैंसिल बहुत मददगार होती है. यदि आप आईब्रो पैंसिल का इस्तेमाल करती हैं तो हमेशा डार्क ब्राउन कलर की ही प्रयोग करें. इस से आईब्रोज नैचुरल लगती हैं.

डिफरेंट और अटरैक्टिवे लुक देता है बालो में पर्मिंग स्टाइल, आप खुद ऐसे करे स्टाइल

सर्दियों मे अपने नन्हे मुन्ने की त्वचा का ऐसे रखे खास ख़याल ...

अगर आप है बिजी में और स्किन केयर का नहीं रख पाती ध्यान तो ये टिप्स आएगी आपके काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -