प्रोफेशनल की तरह ऑय मेकअप करने के लिए ये टिप्स आएगी आपके काम ....
प्रोफेशनल की तरह ऑय मेकअप करने के लिए ये टिप्स आएगी आपके काम ....
Share:

मेकअप करते समय आपका आईमेकअप गड़बड़ा जाता है तो यकीनन फिर आपको काफी गुस्सा आता होगा। दरअसल, आईमेकअप करते समय थोड़ा वक्त लगता है और अगर उसमें जरा सी भी गड़बडी हो जाए तो पूरा आईमेकअप दोबारा करना पड़ता है। इतना ही नहीं, आपको वह लुक भी नहीं मिल पाता, जो आपको वास्तव में चाहिए होता है। तो चलिए आज हम आपको कुछ बेहतरीन आईमेकअप हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें जानने के बाद आपको आईमेकअप करना न सिर्फ काफी आसान लगेगा, बल्कि आप हर बार एक परफेक्ट लुक क्रिएट कर पाएंगी-

नहीं फैलेगा मस्कारा: मस्कारे को आईमेकअप कंप्लीट करने के बाद लगाया जाता है, लेकिन जरा सोचिए कि आपका आई मेकअप बेहद खूबसूरत हुआ हो और जब आखिरी में आप मस्कारा लगाने लगें और वह आपकी आई लिड पर भी लग जाए तो। इस समस्या से बचने के लिए आप मस्कारा लगाते समय अपनी आईलिड के उपर एक चम्मच रखें। इससे मस्कारा भी आराम से लग जाएगा और अगर वह थोड़ा फैलेगा भी तो भी चम्मच के उपर ही लगेगा, आपकी आईलिड पर नहीं।

 

कॉटन बड का सहारा: आप भले ही कितना भी ध्यान से मेकअप कर लें, लेकिन कई बार आईमेकअप करते समय कोई न कोई गलती हो ही जाती है। ऐसे में पूरा आईमेकअप रिमूव करना काफी मुश्किल होता है। इसलिए आप हमेशा कॉटन बड को अपने बैग में रखें। जब भी आईमेकअप करते समय कोई गड़बड़ हो तो आप कॉटन बड को मेकअप रिमूवर में डिप करें और उस जगह पर अप्लाई करें। इससे सिर्फ उतने हिस्से का मेकअप हट जाएगा और आप उसे आसानी से ठीक कर पाएंगी। इस तरह आपको पूरा आईमेकअप रिमूव करके दोबारा करने की मेहनत नहीं करनी होगी।

 

जब न हो लाइनर: अगर आपको कहीं बाहर जाना है और आपका आईलाइनर नहीं मिल रहा है या फिर वह खत्म हो गया है तो जरूरी नहीं है कि आप तभी मार्केट जाएं। आप अपने मस्कारे को भी बतौर लिक्विड लाइनर अप्लाई कर सकती हैं। बस अपने आईलाइनर ब्रश की मदद से मस्कारा को लैशलाइन के उपर लगाएं और एक परफेक्ट आईलाइनर लुक पाएं।

विंग्ड लाइनर: इन दिनों विंग्ड लाइनर लुक काफी पसंद किया जा रहा है और हर महिला केजुअल से लेकर पार्टी तक में विंग्ड लाइनर लुक कैरी करना चाहती है। लेकिन अगर आप बिगनर हैं और एक स्ट्रोक में विंग्ड लाइनर नहीं बना सकतीं तो बेहतर होगा कि आप पहले अपनी आंखों के उपर डॉट्स बना लें। लैशलाइन पर छोटे-छोटे डाट्स बनाना काफी आसान होता है और आखिरी में आप इन्हें मिला दें। बस आपका विंग्ड लाइनर लुक रेडी है। 

खूबसूरत दिखेंगी आईलैशेज: अमूमन महिलाएं अपनी आंखों को खूबसूरत दिखाने के लिए आईलैशेज पर मस्कारा या नकली आईलैशेज का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन अगर आपके पास यह नहीं है या फिर आपको नकली आईलैशेज लगाना नहीं आता तो परेशान न हो। बस आप आईलैशेज कर्लर को इस्तेमाल से पहले ड्रायर की मदद से हल्का सा गर्म कर लें। उसके बाद आप इसे अपनी लैशेज के उपर कर्ल करें। इससे न सिर्फ आपको बेहतरीन लुक मिलेगा, बल्कि यह लॉन्ग लास्टिंग भी होगा।

सुबह की जल्दी में बालो के स्टाइल करने का नहीं हो ज्यादा समय तो ये हेयर स्टाइल करे ट्राई.....

सफ़ेद होते बालो से जुड़े ये मिथक के बारे में क्या आप भी विश्वास करते है ......

छोटी सी जेली की डिबिया में सुंदरता का खजाना है समाया, इन ब्यूटी प्रोब्लेम्स का मिलेगा समाधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -