सर्दियों में मेकअप करने में आलस आता है तो ये टिप्स करेंगे आपकी मदद ......
सर्दियों में मेकअप करने में आलस आता है तो ये टिप्स करेंगे आपकी मदद ......
Share:

सर्दियों में makeup करना या बालो की धोना , बार बार फेस वाश करने में आपको सबसे आलस वाले काम लगते होंगे और उस वक़्त तो बिना मेहनत किये ही घर से बाहर निकल जाना ज़्यादा आसान लगता है। अगर आप उन्हीं लोगों में से एक हैं तो चिंतित ना हों,आज हम आपके लिए लाये है कुछ ब्यूटी हैक्स । 

ड्राई शैम्पू : आपके पास हॉट वॉटर बाथ लेने का टाइम नहीं है तो ऐसे समय में ड्राई शैम्पू आपकी मदद कर सकता है। आप बस अपने बालों में ड्राई शैम्पू लगा लें। इससे आपके बाल सॉफ्ट और सिल्की बनेंगे और उनका चिपचिपापन भी खत्म हो जाएगा।

रेड लिपस्टिक  गर्मी, सर्दी चाहे कोई भी मौसम हो, रेड लिपस्टिक कभी भी ट्रेंड से बाहर नहीं होती है। अगर आप मेकअप नहीं करना चाहते हैं या फिर कम मेकअप से ही काम चलाना चाहते हैं तो ये बेस्ट आईडिया है। बस रेड लिपस्टिक लगाकर आप घर से बाहर निकलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस वजह से आप कहीं पर भी जाएं अपनी रेड लिपस्टिक साथ रखना ना भूलें।

बालों को धोना : सुबह सुबह बालों को धोना काफी भारी काम लग सकता है, खासतौर से सर्दियों के मौसम में। बेहतर होगा कि ये काम आप एक रात पहले ही कर लें। अगर अगली सुबह आपको कोई खास प्रोग्राम अटेंड करना है तो बेहतर होगा आप एक रात पहले ही हेयर वॉश कर लें। अगली सुबह सिर्फ आपको अपने बालों को कंघी करनी होगी और आप प्रोग्राम में जाने के लिए तैयार होंगे। इससे ना सिर्फ आपका समय बचेगा, आप सुबह बालों को गिला करने के डर से भी बच जाएंगे।

ठंडे पानी का इस्तेमाल ये आपको पढ़ने में थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन सर्दियों में ठंडे पानी से चेहरा धोना एक अच्छा और असरकारी उपाय है। सुबह उठने के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं। इससे ना केवल आपको फ्रेश महसूस होगा बल्कि इससे आपके पोर्स बंद हो जायेंगे और स्किन टाइट नज़र आएगी। ये चेहरे की त्वचा को डीहाईड्रेशन से बचा कर आपके एजिंग प्रोसेस को भी धीमा करते हैं।

फॉलो रुटीन : सुबह सुबह स्किन केयर के लिए पूरा रूटीन फॉलो करना मुश्किल हो सकता है और इसमें वक़्त भी काफी लगता है। आप रात में ही चेहरे की क्लींजिंग, मॉइशचराइजिंग, फेस पैक और सीरम लगाने का काम कर सकते हैं ताकि अगली सुबह आपको ज़्यादा समय ना लगे। इससे आपकी त्वचा इस मौसम में भी स्वस्थ रहेगी और अगले दिन घर से बाहर निकलते वक़्त ग्लो भी करेगी।

अंडरआर्म के बालो को हटाते समय ध्यान रखे ये बाते वार्ना हो सकती परेशानियां .....

सर्दियों में न करे मॉइशचराइजर से जुडी ये गलतियां , पड़ सकती है भारी

वैक्सिंग से होने वाले इतने सारे फायदों के बारे में नहीं जानते होंगे आप.....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -