हेयर कलर करना चाहती है रिमूव तो ये टिप्स करेंगे आपकी मदद .....
हेयर कलर करना चाहती है रिमूव तो ये टिप्स करेंगे आपकी मदद .....
Share:

कई बार महिलाएं अपने बालों पर ऐसा कलर करवा लेती हैं जो बाद में उन्‍हें अजीब सा लगने लगता है। लेकिन इसे तुरंत ठीक करना उनके लिए थोड़ा जोखिम भरा हो सकता है, क्‍योंकि हेयर कलर बालों को नुकसान पहुंचाता है और स्‍टाइलिश मानते है कि बालों को कलर कराने के बाद 8 महीने तक इसे ऐसे ही रखना चाहिए। यानि इस समय से पहले अपने बालों को फिर से कलर या ब्‍लीच करना, एक जोखिम भरा कदम है। लेकिन इन अजीब कलर के साथ इतने लंबे समय तक रहना भी मुश्किल होता हैं। ऐसे में महिलाओं के मन में सवाल आता है कि हमें क्‍या करना चाहिए। ऐसे में हम आपको कहेंगे कि परेशान होने की जरूरत नहीं क्‍योंकि आप बालों से कलर हटाने के लिए नेचुरल चीजों का इस्‍तेमाल कर सकती हैं। अगर इन उपायों से कलर पूरी तरह से नहीं भी निकलता है तो कोई बात नहीं, लेकिन इसे थोड़ा फीका बनाने में हमारी हेल्‍प जरूर कर सकते हैं।

दालचीनी और शहद :शहद और दालचीनी भी आपकी हेल्‍थ के साथ-साथ बालों के लिए भी बहुत अच्छी होती है। साथ ही यह बालों से कलर को हल्‍का करने में भी हेल्‍प करती है। जी हां शहद और दालचीनी नेचुरल हेयर लाइटिंग एजेंट हैं। इन दोनों चीजों को एक साथ मिलाकर ब्लीच करने और अपने बालों को हल्का करने में हेल्‍प मिलती है। बालों से कलर को हल्‍का करने के लिए शहद के साथ थोड़ा सा दालचीनी पाउडर मिलाएं और इस पेस्‍ट से अपने बालों को कोट करें और इसे 15 से 20 मिनट तक रहने दें और बाद में शैंपू और कंडीशनर से धो लें।

सिरका :अपने बालों को सिरके से साफ करने से भी बालों से कलर को निकालने में हेल्‍प मिलती है। जी हां अपने बालों के कलर को हल्‍का करने के लिए कई बार सिरके से बालों को धोने की जरूरत होती है। अपने बालों को सिरके में अच्‍छी तरह से कोट करें और 5 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। फिर अपने बालों को साफ कर लें। हालांकि सिरके से बालों का कलर हटाने में थोड़ा समय लगता है यह तुरंत काम नहीं करता है। लेकिन यह बालों से कलर निकालने का सबसे अच्‍छा नेचुरल तरीका है।   

सेंधा नमक का जादू: सेंधा नमक हेल्‍थ से जुड़ी समस्‍याओं को दूर करने के साथ-साथ बालों से कलर को हटाने में भी आपकी हेल्‍प करता है। जी हां बालों से कलर को हटाने के लिए बेकिंग सोडा और थोड़े से पानी के साथ थोड़ा सा सेंधा नमक मिलाएं। अब इसका एक स्‍मूथ पेस्‍ट बनाएं और इसे अपने बालों और स्‍कैल्‍प पर अच्‍छे से लगा लें।  इसे 20 से 25 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर इसे शैंपू से साफ करके और अपने बालों को कंडीशन करें।

बेकिंग सोडा और नींबू का रस का मिक्स :नींबू के रस में नेचुरल ब्‍लीचिंग गुण होते है और बेकिंग सोडा में आपके बालों और स्‍कैल्‍प को शांत करने में हेल्‍प करता है। इसके अलावा बेकिंग सोडा आपके बालों को पोषण देने और डैमेज को रोकने में हेल्‍प करता है। बालों से कलर को निकालने के लिए बससे पहले थोड़ा सा नींबू लेकर उसमें थोडा़ सा बेकिंग सोडा मिला लें। फिर इसका पेस्‍ट बनाकर अपने बालों में लगाएं और 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर शैम्पू से धो लें। बाद में कंडीशनर का इस्तेमाल करना न भूलें।

वैक्सिंग की झंझट और दर्द से छुटकारा देगा 'पील ऑफ वैक्स' का तरीका .....

आईलैशेज को बिना मस्कारा घना दिखाने के लिए अपनाये ये टिप्स.....

अगर उम्र हो गयी 30 के पार तो बालो का ऐसे रखे विशेष ध्यान ...........

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -