इस फेस्टिव सीजन अपने ड्रेस के अकॉर्डिंग ऐसे करे मेकअप , जाने
इस फेस्टिव सीजन अपने ड्रेस के अकॉर्डिंग ऐसे करे मेकअप , जाने
Share:

आप चाहे कैसी भी ड्रेस पहनें, अगर उसमें मेकअप का तड़का लगा लिया जाए तो बात ही कुछ और हो जाती है। मेकअप तो हमेशा वही रहता है, बस उसे करने का तरीका बदल जाता है। आजकल नए तरह का मेकअप ट्रेंड में है। इस आर्टिकल में आपको मेकअप की जो टिप्स बता रहे हैं वह पूरी तरह से नई हैं। इन्हें कर आप फेस्टिव सीजन में धमाल मचा सकती हैं।

कन्टूरिंग करें ध्यान से: चेहरे का असली बेस कन्टूरिंग ही होता है। अगर आपको पता न हो तो बता दें कि चेहरे को हाइलाइट करने को कंटूरिंग कहते हैं। इसे आप जितनी फिनिशनिंग देंगे चेहरा उतना ही ग्लो करेगा। लेकिन कन्टूरिंग करने से पहले आपको पता होना चाहिए आप किन हिस्सों को उभारना चाहती हैं। गलत कंटूरिंग से चेहरा अजीब लगने लगेगा। वैसे चीक बोंस और जॉ लाइन को हाईलाइट करने के लिए कन्टूरिंग का इस्तेमाल किया जाता है।

डार्क हो लिपस्टिक: फेस्टिव लुक के लिए आपकी लिपस्टिक का शेड डार्क होना चाहिए। क्योंकि आप आई मेकअप को हल्का कर रही हैं इसलिए भी आपको डार्क लिपस्टिक यूज करनी चाहिए। ब्राइट रेड, डार्क पिंक, मैरून, वाइन शेड और नारंगी लिपस्टिक फेस्टिव लुक में बहुत प्यारी लगती हैं। ध्यान रखें कि लिपस्टिक मैट ही लगाएं, ताकि ये सैट रहे और पसीना आने पर न निकले नहीं।

फेशियल ऑइल से करें मसाज: अगर आप चाहती हैं कि मेकअप के बाद आपकी स्किन एकदम नेचुरल और ग्लोइंग दिखे तो मेकअप करने से पहले फेशियल ऑइल से अपने चेहरे की मसजा करें। इससे आपका चेहरा अच्छी तरह से मॉइश्चराइज्ड हो जाता है जिसके चलते मेकअप उठकर दिखता है। अगर आपकी स्किन ऑइल है तो आप मसाज करने के बजाय फाउंडेशन में फेशियल ऑइल की कुछ बूंदें मिलाकर इसे अप्लाई करें।

मैचिंग आईशैडो हुआ आउट": अगर आप अभी यही सोचती हैं कि आपको ड्रेस से मैचिंग आईशैडो लगाना चाहिए तो ऐसा नहीं है। आजकल ड्रेस से मैचिंग आईशैडो लगाने का फैशन पुराना हो चुका है। इसके बजाय हैवी मस्कारा और फेक लैशेज का इस्तेमाल करें। ये आपके लुक को नेचुरल दिखाने के साथ ही आपको एलीगेंट लुक भी देगा। अगर आप चाहें तो सिंगल लाइन लाइनर के अलावा विंग लाइनर भी लगा सकती हैं।

इस एक फल के इस्तेमाल से आप भी पा सकती है निखरी और ग्लोइंग त्वचा , जाने

मेकअप को और भी ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए इस तरह लगाए ग्लिटर ऑय शैडो , जाने

हेयर स्पा लेने के बाद महिलाये न करे ये गलतिया, भुगतना पढ सकता है खामियाजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -