घर पर अगर वैक्सिंग की जगह रेज़र से हेयर रिमूव करती है तो जान ले ये खबर........
घर पर अगर वैक्सिंग की जगह रेज़र से हेयर रिमूव करती है तो जान ले ये खबर........
Share:

गर्ल्‍स अक्‍सर अनचाहे बालों से परेशान होकर घर में ही रेजर का इस्‍तेमाल करने लग जाती हैं। क्योंकि इसका इस्तेमाल करना ईजी होता है, यह कम कीमत में मिल जाता है साथ ही इसके इस्तेमाल से कुछ नुकसान या दर्द नहीं होता है। मगर कई बार टीनएजर्स गर्ल्‍स जो खासतौर पर पहली बार रेजर का इस्‍तेमाल कर रही हैंवो बड़ी गलतिया कर जाती है।  अगर आप या आपके आसपास कोई भी पहली बार रेजर इस्‍तेमाल करनी जा रही हैं तो आपको सही तरीके से रेजर का यूज करना आना चाह‍िए, इस आर्टिकल में हम आपको रेजर का सही तरीके से इस्‍तेमाल करने के टिप्‍स के बारे में बता रहे हैं।

 क्रीम या ऑयल अंडरआर्म्स में शेविंग के बाद कोई क्रीम या ऑयल लगाएं, जिससे स्किन में नमी बरकरार रहे। इन तरीकों को ट्राई करेंगी, रेजर से बाल हटाने के बाद स्किन काली नहीं पड़ेगी।

अंडरआर्म्स के बाल अंडरआर्म्स के बाल हर दिशा में उगते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप हर डायरेक्शन में रेजर घुमाकर शेव करें। साथ ही रेजर चलाते वक्त स्किन को स्ट्रेच करना न भूलें।

इर्रिटेशन किसी भी तरह के इर्रिटेशन से बचना चाहती हैं तो अंडरआर्म्स में शेविंग जेल यूज करें। ऐसा करने से रेजर आसानी से स्किन पर चलेगा।

अंडरआर्म्स को शेव अंडरआर्म्स को शेव करने से पहले उस हिस्से पर गर्म पानी डालें। 2-3 मिनट इंतजार करें। जब बाल पूरी तरह से भीग जाए, उसके बाद ही शेविंग शुरू करें। 

खराब धार  रेजर का इस्तेमाल बिल्कुल ना करें। क्लीन और बेहतर शेविंग चाहती हैं तो शार्प रेजर या इलेक्ट्रिक ट्रिमर यूज करें। अगर आपको लगे कि रेजर स्किन पर स्मूथ तरीके से नहीं चल रहा है, तो यह इस बात का संकेत है कि आपको अपना रेजर बदल देना चाहिए। 

मल्टी ब्लेड रेजर यूज करने से बचें। ऐसे रेजर स्किन के बेहद नजदीक के बालों को भी खींचते और काटते हैं, जिससे स्किन की सतह के नीचे इनग्रोन हेयर के उगने का खतरा कई गुना बढ़ जाता है।

सर्दियों में स्किन ओवर मॉइस्चराइज करने से बचे वार्ना हो सकते है ये नुक्सान

शेविंग के बाअद स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाने के लिए अपनाये ये टिप्स .....

पुरुषो को पिम्पल स्किन में शेव करते समय रखना चाहिए इन बातो का ध्यान.....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -