बस इस एक चीज़ से सर्दिय में पा सकती है गोरी और निखरी त्वचा, जाने
बस इस एक चीज़ से सर्दिय में पा सकती है गोरी और निखरी त्वचा, जाने
Share:

स्किन को सॉफ्ट, ग्लोइंग और यंग बनाने के लिए वे महंगे कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने से भी गुरेज नहीं करतीं। ऐसे में कई बार महीने का बजट बिगड़ जाता है और मनचाहा निखार भी नहीं मिल पाता। अगर आप भी ऐसी प्रॉब्लम फेस कर रही हैं तो आज हम आपको एक चम्मच दूध से अपनी स्किन को निखारने के ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जो ना सिर्फ आपकी स्किन का ग्लो बढ़ा देंगे, बल्कि इससे कॉस्मेटिक्स पर खर्च होने वाले पैसे भी बचेंगे। तो आइए जानते हैं दूध से स्किन का निखार बढ़ाने के तरीके के बारे में तो आइये जानते है 

इसके पहले जान ले की लैक्टिक एसिड से भरपूर दूध त्वचा की कुदरती नमी बरकरार रखता है। अगर आप महंगे फेस पैक पर पैसे नहीं खर्च करना चाहती हैं तो दूध से चेहरे पर मसाज कर सकती हैं। नियमित रूप से एक चम्मच दूध से स्किन पर मसाज करने पर आपको फेस पैक जैसा ही फायदा मिल जाता है। नियमित रूप से यह तरीका अपनाने से आपकी स्किन के दाग-धब्बे हल्के पड़ जाते हैं और स्किन की चमक भी बढ़ जाती है।

बहुत सी महिलाओं को बाजार के कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स सूट नहीं करते या फिर उनकी स्किन पर रिएक्शन हो जाता है, लेकिन दूध का इस्तेमाल होने पर इस तरह की समस्या नहीं आती। दूध हर स्किन टाइप के लिए सूटेबल है और बिना किसी परेशानी के आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। बाजार के कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स की तुलना में नेचुरल होने की वजह से यह कहीं ज्यादा असरदार साबित होता है। 

अगर आपकी स्किन पर अक्सर कील-मुंहासे निकलते रहते हैं तो आप स्किन को हेल्दी बनाने के लिए रोजाना दूध अपने चेहरे पर लगा सकती हैं। इससे स्किन पर जमा हर तरह की गंदगी साफ हो जाती है। त्वचा के रोमछिद्र खुलने से स्किन को ब्रीद करने में आसानी होती है, जिससे आपकी त्वचा पर कील-मुंहासों में भी कमी आ जाती है। 

ऑक्सिडाइज्ड जेवेलरी को पहनना करती है पसंद , तो जरूर जान ले ये टिप्स

अगर उम्र हो चुकी है 30 के पार तो जरूर पढ़ ले ये टिप्स , आएँगी आपके काम

सिर्फ एक लिपस्टिक आ सकती है अनेको काम, कैसे ? जाने यहाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -