स्वर्ग से कम नहीं है सी ऑफ़ स्टार्स का खूबसूरत नज़ारा
स्वर्ग से कम नहीं है सी ऑफ़ स्टार्स का खूबसूरत नज़ारा
Share:

जिन लोगों को घूमने फिरने का शौक होता है वह हमेशा नई-नई जगहों पर जाते रहते हैं. बहुत से लोगों को पहाड़ और समुद्र देखना बहुत पसंद होता है. इसलिए आज हम आपको एक ऐसे खूबसूरत बीच के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी. मालदीव में मौजूद छोटा सा सी ऑफ़ स्टार देखने में स्वर्ग के नजारे जैसा लगता है. यहां की खूबसूरती किसी भी इंसान के मन को अपने वश में कर सकती है. आप यहां पर पानी के किनारे बैठ कर शांत माहौल और खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते हैं. 

रात के समय इस बीच का नजारा देखने लायक होता है, यहां पर आपको नीले रंग के बहुत सारे स्टार्स दिखाई देंगे और इसलिए इसे बीच ऑफ स्टार्स कहा जाता है. यह नीले रंग के स्टार्स दिखने का कारण प्राकृतिक और रसायनिक होता है. पानी में पाए जाने वाले समुद्री सूक्ष्मजीवों को नीली ल्यूमिनिसंस विषाक्त पदार्थों का उत्पादन करते हैं और इसीलिए रात के समय यह चमकदार यह पदार्थ चमकने लगते हैं. और सितारों की तरह दिखाई देते हैं. 

मालदीव् के वाधू आइलैंड पर मौजूद रात के समय बहुत ही खूबसूरत और रोमांटिक दिखाई देता है. आप यहां पर अपने पार्टनर के साथ जाकर अपनी जिंदगी के कुछ यादगार पल बिता सकते हैं. इसके अलावा आप यहां पर नाव में बैठकर भी समुद्र की सैर कर सकते हैं. समुद्र के किनारे यहां बहुत सारे होटल बने हुए हैं जहां रुक कर आप इसका खूबसूरत नजारा देख सकते हैं.

 

किसी जन्नत से कम नहीं हैं यहाँ के खूबसूरत नज़ारे

इंसानी हड्डियों से बनी है यहाँ की ज़मीन

ये खूबसूरत नदियां मोह लेगी आपका मन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -