सुंदर और घनी पलकें बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

सुंदर और घनी पलकें बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

आज हम आपको बताने जा रहे हैं अपनी पलकों को खूबसूरत और घना बनाने के तरीके. जी हाँ, इससे आपकी आँखों को सुंदरता मिलती है साथ ही आपके चेहरे पर निखार आता है. घनी पलकें और भौंहे, आंखों की सुंदरता में चार चांद लगा देते है. लेकिन कई लोगों की ऊपरी और निचली पलकें बहुत हल्की होती है जिससे आंखों में कोरापन लगता है. लेकिन इन तरीकों से आप खुद भी सुंदर बन सकती हैं. 
 
* पलकों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए पेट्रोलियम जेली एक लाभदायक उपाय है. इसके प्रयोग के लिए रोजाना बिस्तर पर जाने से पूर्व अपनी पलकों पर वैसलीन जेली लगाएं. 

* ऑलिव ऑयल लगाने से पलकें घनी हो जाती हैं और तेजी से बढ़ती हैं. अपनी पलकों पर ऑलिन ऑयल लगाएं. खूबसूरत और घनी पलकों के लिए यह सबसे अच्छा घरेलू नुस्खा है.

* आज के समय में हर व्यक्ति को ग्रीन टी के फायदों के बारें में पता है. ग्रीन टी सेहत के साथ-साथ हमारी पलको के लिए भी बेहद लाभकारी है.

* पलकों को छोटे से ब्रश से ऊपर की ओर रोजाना तीन बार उठाएं. इससे उनमें रक्त का संचार अच्छे से होगा और उनमें गंदगी भी निकल जाएगी.

* घनी पलके पाने के लिए आप एलोवेरा जैल का इस्तेमाल भी कर सकते है, इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से एलोवेरा जेल को निकालकर पलको पर लगाएं. एलोवेरा में भरपूर मात्रा में विटामिन्स पाए जाते है जो आपकी पलको को घना बनाने का काम करते है.

* आपको ये जानकर थोड़ा आश्चर्य होगा लेकिन ये सत्य है की नींबू के छिलके की मदद से भी पलकें लंबी और घनी बनायीं जा सकती है.

 

गर्मी में सनस्क्रीन लोशन खरीदते समय ध्यान रखें ये बातें

ऑयली स्किन है तो इन गलतियों को करने से बचें

रेड ड्रेस के साथ ये लिप्स शेड्स देते हैं आपको हॉट लुक