दिव्यांग बच्ची का दिव्य नृत्य
दिव्यांग बच्ची का दिव्य नृत्य
Share:

जोधपुर. अगर मन में इच्छाशक्ति हो तो शारीरिक कमतरी भी मायने नहीं रखती है. जोधपुर में रहने वाली एक 13 वर्षीय बच्ची ने इसी इच्छाशक्ति की मिसाल पेश करते हुए एक पैर ना होने के बावजूद अपनी अद्भुत नृत्य प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया.

सर्व शिक्षा अभियान जोधपुर के तहत हुए प्रोग्राम में एक 13 साल की स्टूडेंट सुनीता ने स्टेज पर नृत्य की प्रस्तुति दी. उसकी प्रस्तुति इसलिए ख़ास थी, क्योंकि उसने एक पैर ना होने के बावजूद अपनी अद्भुत नृत्य प्रस्तुति से दर्शकों को चौंका दिया. सुनीता ने स्टेज पर आते ही बैसाखी को एक ओर रखा और एक पैर पर तकरीबन 5 मिनट तक सुन्दर नृत्य प्रस्तुति दी. वहां मौजूद छात्र-छात्राएं और अतिथियों ने उसकी प्रस्तुति पूरी होते ही, उसके सम्मान में खड़े होकर तालियाँ बजाई.

सुनीता यहाँ कस्तूरबा गांधी गर्ल्स स्कूल की स्टूडेंट है. वह जन्म से विकलांग नहीं थी. दरअसल वह जब तीन साल की थी, तब जमीन पर गिरे एसिड के ऊपर बैठ गई थी. इस वजह से हुए इन्फेक्शन के कारण उसका दायां पैर काटना पड़ा. स्कूल की हैडमास्टर बताती हैं कि “इसके बाद भी सुनीता ने खुद को कमतर नहीं समझा. अपने जज़्बे के चलते उसने खुद को इतना लायक बनाया कि वह रोजमर्रा का हर काम खुद करती है. डांस करने के अलावा भी ज़्यादातर वक्त वह बिना बैसाखी के ही चलती है.”

पीपा पुल पर चलेंगी छोटी गाड़ियाँ

गर्लफ्रेंड के घर मिली नेशनल हॉकी प्लेयर की लाश

दहेज़ ने फिर ली एक जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -