400 वोल्ट के झटके वाला स्मार्ट डंडे की पिटाई से बदमाशों के उड़ेंगे होश
400 वोल्ट के झटके वाला स्मार्ट डंडे की पिटाई से बदमाशों के उड़ेंगे होश
Share:

चोर, उच्चकों, बदमाशों की अब खैर नहीं। इसके साथ ही  स्मार्ट बेटन (डंडा) इनकी जमकर खबर लेगा। इस डंडे के छूते ही बदमाश को 400 वोल्ट का झटका लगेगा और वह 5-10 मिनट के लिए बेहोश हो जा रहे है। कृत्रिम बुद्घिमत्ता (एआई) और एसओएस तकनीक से लैस स्मार्ट डंडा शहर के कारोबारी ने विकसित किया है। वही इसे पांच फरवरी से लखनऊ में शुरू हो रही डिफेंस एक्सपो में लांच किया जा सकता है । महिला सुरक्षा के लिए हथेली तक की लंबाई वाला स्मार्ट डंडा भी इस दौरान लांच हो सकता है । यह डंडे का पॉकेट वर्जन होगा। 

रिवाल्वर को सुरक्षित रखने के लिए जीपीएस आधारित होल्सटर बनाने वाली कंपनी ने इस स्मार्ट डंडे को विकसित किया है। इस डंडे की खासियत यह है कि बदमाश को यह शॉक (झटका) देता है। इस डंडे को खासतौर पर पुलिस के लिए बनाया गया है। महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर पॉकेट वर्जन बनाया गया है। इस डंडे का वजन 400 से 850 ग्राम तक होगा। यह फोल्ड भी हो सकेगा। डंडे की लंबाई 400 मिलीमीटर से 1.2 मीटर तक है। पॉलीमर और एलाय मेटल से इस डंडे को तैयार किया गया है। ये इसे बेहद हल्का बनाते हैं। 

इसे बनाने वाली श्री हंस एनर्जी सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक गौरव पिलानिया ने बताया कि एआई और एसओएस लैस स्मार्ट डंडे से पुलिसिंग में सहायता मिल सकते है।  इसके अलावा महिला सुरक्षा के लिए भी यह बहुत महत्वपूर्ण होगा। डिफेंस एक्सपो में इसे लांच किया जाएगा। इस तरह के उत्पाद अभी देश में नही हैं। उन्होंने बताया कि स्मार्ट आर्मरी के अलावा एके 47 या अन्य राइफल को सुरक्षित रखने के लिए वेपन सेफ्टी सिस्टम, स्मार्ट ग्रिप, एआई बेस्ड कंडीशन मॉनीटरिंग का भी प्रदर्शन किया जाएगा।

Mi Super Sale: Redmi और Mi के इन स्मार्टफोन्स पर मिल रही भारी डिस्काउंट, आज ही खरीदें

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर: IPL के पहले Vivo V19 हो सकता है लॉन्च, जानें क्या है फीचर्स

स्मार्टफोन Vivo Z1x पर मिल रहा शानदार ऑफर, जानें क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -