परफेक्ट लुक के लिए पुरुष करा रहे बियर्ड ट्रांसप्लांट, जानें इसके बारे में

परफेक्ट लुक के लिए पुरुष करा रहे बियर्ड ट्रांसप्लांट, जानें इसके बारे में

आजकल युवाओं के बीच दाढ़ी रखने का प्रचलन तेजी से बढ़ रहा है. बॉलीवुड सेलेब से लेकर सामान्य इंसान भी दाढ़ी रखने लगा है जिससे उनका लुक और भी स्मार्ट बनजाता है. इसमें कोई शक नहीं है कि लड़कियों को लड़कों का यह दाढ़ी रखने के स्टाइल बहुत ज्यादा पसंद होता है. शायद यही कारण है कि आजकल लड़के इन सेलेब्रिटी की नकल करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन इसका ध्यान रखना भी उतना ही जरुरी है. 

इस बारे में एक एक्सपर्ट कहते हैं, आजकल 25 से 35 साल के बहुत से पुरुष फेसियल ट्रांसप्लांट करा रहे हैं. इनमें अधिकतर लोगों की मांग एक परफेक्ट बियर्ड की होती है. कई लोग सेलेब्रिटी के फोटो लेकर आते हैं और अपनी दाढ़ी का लुक वैसे बनवाना चाहते हैं. उनके अनुसार कुछ महीनों में फेसियल हेयर ट्रांसप्लांट के मामलों में 25 फीसदी बढ़ी है.  

शेविंग के बजाय फेसियल हेयर ट्रांसप्लांट क्यों चुनें?
आजकल ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्हें घनी दाढ़ी नहीं आती है और कुछ ऐसे लोग हैं जिनके चेहरे पर किसी-किसी हिस्से में दाढ़ी नहीं आती है या कोई स्पॉट या निशान के कारण बाल नहीं आते हैं. जाहिर इससे उन्हें परफेक्ट लुक नहीं मिल पाता है. यही वजह है कि ऐसे लोग शेविंग की बजाय फेसियल हेयर ट्रांसप्लांट चुनते हैं.

क्या इस उपचार के बाद किसी विशेष देखभाल 
इस उपचार के बाद आप मूंछ या दाढ़ी पर दो हफ्तों तक कुछ नहीं लगा सकते हैं. लेकिन दो महीने बाद उस हिस्से की शेविंग की जा सकती है जहां बाल नहीं बाल विकसित नहीं करना चाहते हैं. एक बेहतर लुक के लिए आपको छह से सात महीने लग सकते हैं. 95 प्रतिशत मामलों में, परिणाम सकारात्मक रहे हैं.

साइड इफेक्ट 
इस प्रक्रिया में शायद ही कोई जोखिम शामिल है, इसलिए युवा किसी भी चिंता के बिना इसके लिए जाते हैं. यदि आप चिकित्सक द्वारा उपचार के बाद देखभाल के लिए बताए गए टिप्स पर काम करते हैं, तो इसके बारे में चिंता करने की ज्यादा जरूरत नहीं. केवल एक चीज जो गलत हो सकती है, वो यह है कि अप जैसा लुक चाहते हैं, वैसा नहीं मिल सकता है.

Men Grooming : स्किन प्रॉब्लम्स दूर करेंगे ये घरेलु नुस्खे

अब जामुन से भी होगी चेहरे की परेशानी दूर..

इस तरह बनाएं अपनी स्किन को मानसून फ्री