जब गांव में भालू घुस गया

आपने अक्सर चिड़ियाघर में तो भालू देखा ही होगा. चिड़ियाघर में तो भालू को देखना हमे बहुत अच्छा लगता है लेकिन जरा सोचिए की जब भालू असल में आपके सामने आ जाये तो क्या होगा. ऐसा ही एक वाक्या घटा है रायगढ़  के बादिमाल गांव में. दअरसल चिखली के पास बादिमाल गांव में एक भालू जंगल से भटक कर यहां पहुंच गया. भालू यहां पहुंच कर पेड़ पर चढ़ गया. भालू घुसने की खबर जैसे ही प्रशासन को लगी वैसे ही भालू को यहां से भगाने के लिए एसडीओ और उनकी टीम पूरी तरह से जुट गई.

भालू को पकडने के लिए आयी टीम भालू को पकड़ कर जंगल में छोड़ना चाहती है लेकिन बताया जाता है कि गांव के नजदीक में कोई भी गांव नहीं है. ऐसे में टीम की मुश्किल इसलिए भी और बढ़ सकती है. भालू  को पकड़ने के लिए उसके नीचे पहुँचने का इंतज़ार किया जा रहा है. जंगल दूर होने के कारण टीम को भालू को भगाने में अच्छी खासी मेहनत करनी पड़ सकती है.

इस मामले पर एसडीओ का कहना है कि भालू के गांव में घुसने संबंधी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी जा चुकी है. अगर भालू पेड़ से नीचे नहीं उतरता है तो डॉक्टर की सहायता से उसे  बेहोश करना भी पड़ सकता है. उसके बाद ही भालू को जंगल में भेजा जा सकेगा.    

प्रदेश में रात का पारा भी बढ़ा

अपने दोस्त की मौत पर राहुल ने किया भावुक ट्वीट, लोग कर रहे शेयर

नक्सल प्रभावित इलाकों में लगाए जाएंगे मोबाइल टॉवर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -