तो इसिलए मनुष्य पूरे 100 वर्ष तक जीवित नहीं रह पाता
तो इसिलए मनुष्य पूरे 100 वर्ष तक जीवित नहीं रह पाता
Share:

इंसान की आयु तो वैसे 100 वर्ष की होती है लेकिन बहुत कम इंसान है जो पूरे 100 वर्ष तक जीवित रह पाते हैं। क्या आप जानते हैं इंसान की आयु 100 वर्ष होने के बावजूद आखिर इंसान 100 वर्ष के पहले ही मृत्यु को क्यों प्यारा हो जाता है? दरअसल इसके लिए भी इंसान खुद जिम्मेदार है जिसकी वजह से वह पूरे 100 वर्ष तक जीवित नहीं रह पाता है। अगर आप भी पूरे 100 वर्ष तक जीवित रहना चाहते है तो आज हम आपको 100 वर्ष तक जीवित रहने के राज के बारे में बताते हैं। आज हम आपसे इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं जिसे करने पर आप भी अपनी आयु बढ़ा सकते हैं तो चलिए देखते हैं कौन से वह कार्य हैं जिनको करने के बाद आपकी आयु 100 वर्ष तक हो जाएगी।

शास्त्रों में कहा गया है कि व्यक्ति को भोजन करते समय कभी भी भोजन को बीच में छोड़कर उठना नहीं चाहिए और न ही जूठे मुंह उठकर फिर आकर खाना चाहिये कोई भी कार्य हो, भोजन समाप्त करने के बाद ही उठना चाहिए।

झूठ बोलने से व्यक्ति अपनी छवि के साथ अपना स्वास्थ्य भी ख़राब कर लेता है. उसे अक्सर अपना झूठ पकड़े जाने की चिंता सताती रहती है जिसका सीधा असर उसके स्वास्थ्य पर पड़ता है लंबी उम्र चाहते हैं तो झूठ बोलने से बचें।

सूर्योदय और सूर्यास्त के समय सोना अशुभ होता है. जो लोग इस समय सोते हैं उन्हें जीवन में कभी सफलता प्राप्त नहीं होती. इस समय सोने से स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ता है. कहते है कि जो व्यक्ति इस समय सोता है उस पर देवी-देवताओं की कृपा कभी नहीं होती ऐसे लोग दुर्भाग्य के शिकार हो सकते हैं।

देर रात तक जागने से आपकी जीवनशैली ख़राब हो जाती है और इस वजह से आपका आत्मविश्वास भी कम होने लगता है. दिमागी रूप से आराम नहीं मिल पाता जिस वजह से आपको अनेकों बीमारियां घेर लेती है. इसलिए रात को जल्दी टाइम पर सो जाना चाहिए

 

क्या आप जानते है छटी इन्द्री के बारे में?

आपकी मनोकामना पूरी कर सकती है शवयात्रा

घर में फर्नीचर से सम्बंधित वास्तु के नियम

दिवाली पर रोशनी जीवन को करती है प्रभावित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -