भारतीय वायुसेना प्रमुख भदौरिया ने कहा- ' हाइब्रिड खतरों के लिए रहना होगा तैयार  '
भारतीय वायुसेना प्रमुख भदौरिया ने कहा- ' हाइब्रिड खतरों के लिए रहना होगा तैयार '
Share:

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 139 वें दीक्षांत समारोह के दौरान, एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने शनिवार को एनडीए कैडेट्स को हाइब्रिड खतरों के लिए तैयार रहने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि आज का युद्ध-स्थान अप्रत्याशित सुरक्षा परिदृश्यों के साथ "अत्यधिक जटिल और बहुआयामी" है, और कई मोर्चों से निकलने वाले संकर खतरों के लिए सशस्त्र बलों को तैयार रहना होगा।

रक्षा स्टाफ (सीडीएस) और सैन्य मामलों के विभाग (डीएमए) के प्रमुख के पद का सृजन देश में "उच्च रक्षा सुधारों के सबसे ऐतिहासिक चरण" की शुरुआत के रूप में किया गया था। “एनडीए सिर्फ नेतृत्व की पालना नहीं है, बल्कि संयुक्त कौशल का एक सच्चा पालना है। उन्होंने कहा एनडीए में संयुक्त प्रशिक्षण के विशाल अनुभव को संबंधित अकादमियों को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।"

“युद्ध-अंतरिक्ष में, परिचालन प्रतिक्रिया और मांग सभी कार्यों के लिए एक एकीकृत सहक्रियात्मक दृष्टिकोण होगा। इसलिए, दोस्ती के बंधन जो आपने यहां बनाए हैं, अपने कोर्स-मेट्स के साथ, अपने स्क्वाड्रन-साथियों के साथ, जीवन भर जारी रखने की आवश्यकता है, जैसा कि आप अपने सेवा कैरियर में जाते हैं और अपने करियर के हर चरण में बेहतर तालमेल में हमेशा अनुवाद करना चाहिए। , ”भदौरिया ने कैडेटों को सलाह दी। उन्होंने हमारे पड़ोस में भूराजनीतिक मंथन और सुरक्षा वातावरण के बीच प्रत्यक्ष संबंध पर जोर दिया। शुक्रवार को अकादमी में 139 वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। एक अधिकारी ने कहा कि कुल 217 कैडेट, विज्ञान स्ट्रीम से 49, कंप्यूटर साइंस स्ट्रीम से 113 और आर्ट्स स्ट्रीम से 55 को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की उपाधि से सम्मानित किया गया।

कंप्यूटर बाबा के अवैध ठिकाने पर चला बुलडोजर, दिग्विजय ने बताया बदले की भावना

भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने PSLV C49 के शुभारंभ पर दी बधाई

2009 से 2019 के बीच पूर्वोत्तर में संघर्ष का शिकार हुए 3070 लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -