बने कूल, तोड़े यह फैशन नियम

बने कूल, तोड़े यह फैशन नियम

कुछ लोग फैशन के नियम कायदों को बड़ी सटीकता से फॉलो करते हैं. लेकिन आजकल फैशन को लेकर नए - नए प्रयोग किये जा रहे हैं. और कभी - कभी कूल और फंकी लुक पाने के लिए कुछ नियम कायदो को तोड़ भी दिया जाए तो इसमें कोई हर्ज नहीं हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ फैशन के नियमो को बताएंगे जिनका पालन आप ना करे तो भी कूल लगेंगे.

1. एक से अधिक बोल्ड कलर्स नहीं:

फैशन पंडित अक्सर एक से अधिक बोल्ड कलर्स पहनने से मना करते हैं. लेकिन आप चाहे तो इस नियम को तोड़ते हुए एक ग्रीन टॉप को येलो श्रग के साथ पहन सकती हैं. एक कलर ब्लॉक्ड बैग या स्टिलेटोज से भी आप स्टाइल स्टेटमेंट बना सकती हैं. बस जो भी करे उसमे अपने रंगो की मात्रा का ध्यान रखे. 

2. लम्बी धारियां दिखाती हैं पतला

बहुत से लोग कहते है कि लम्बी धारियों वाले कपड़ों में व्यक्ति लम्बा और पतला दिखता है. लेकिन हम आपको बता दे कि लम्बी की अपेक्षा आड़ी धारियों वाले कपड़ों में व्यक्ति ज्यादा छरहरा दिखता है. चाहे तो एक बार आप खुद ही ट्रॉय कर के देख ले. 

3. स्नीकर्स या स्पोर्ट्सवेयर सिर्फ जिम के लिए होते हैं:

यह एक प्रचलन है कि आप स्नीकर्स या स्पोर्ट्सवेयर सिर्फ जिम टाइम में ही पहन सकते हैं. लेकिन आजकल यह इतने प्रचलित हो चुके हैं कि आप इन्हे अन्य मोको पर भी पहन सकते हैं. आखिर यह इतना कम्फर्ट से भरा आउटफिट जो हैं. 

4. सोने और चांदी एक साथ न पहनें:

आप ने बहुत कम लोगो को देखा होगा जिसने सोने और चांदी दोनों ही प्रकार के गहने एक साथ पहने हैं. लेकिन यदि आप गहनो के प्रकार और डिजाइन का उपयोग सही प्रकार से कर ले तो इन दोनों को एक साथ पहनने पर यह बेहद खूबसूरत लगते हैं. 

5. ट्राउजर्स सिर्फ ऑफिस के लिए हैं:
 
यदि आप सोचते हैं कि ट्राउजर्स सिर्फ ऑफिस तक ही सिमित रहना चाहिए तो एक बार दुबारा सोच लीजिए. आप इन्हें किसी डिनर पार्टी या छोटे-मोटे काम के लिए बाहर जाते वक्त भी पहन सकती हैं. एक हाई-वेस्ट ट्राउजर को एक क्रॉप टॉप और हाई-हील्स के साथ पेयर करे और अपने नए शानदार लुक को जरूर ट्रॉय करे