Fake news भेजने वालों हो जाओ सावधान, WhatsApp ला रहा है ये नया प्लान
Fake news भेजने वालों हो जाओ सावधान, WhatsApp ला रहा है ये नया प्लान
Share:

Fake news और गलत सूचनाओं को रोकने के लिए WhatsApp (WhatsApp) की तरफ से नई पाबंदियां लागू कि जा चुकी है। इसमें मैसेज फॉरवर्ड करने की नई लिमिट को भी तय किया जा चुका है। WhatsApp के नए अपडेट को एंड्राइड और iOS Beta टेस्टिंग पर स्पॉट  कर लिया गया है। नए अपडेट में यूजर्स को एक समय में एक से ज्यादा ग्रुप में मैसेज फॉरवर्ड नहीं कर सकेंगे। नए अपडेट के माध्यम से Fake news और भ्रामक खबरों को फैलने से रोकने में सहयता मिलने वाली है।

कम्यूनिटीज टैब हुआ स्पॉट: WhatsApp की तरफ से एक अलग कम्यूनिटीज टैब की टेस्टिंग को स्पॉट भी किया जा चुका है। जो कि iOS की मौजूदा कैमरा टैब को रिप्लेस करने वाली है। जिसके साथ साथ मैसेजिंग ऐप में एंड्राइड यूजर्स के लिए अपडेटेड कैमरा इंटरफेस अपडेट देने की तैयारी की जा रही है। WhatsAp बीटा ट्रैकर वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट्स का कहना है कि iOS वर्जन वाले WhatsApp अपडेट 22.7.0.76 अपडेट में यूजर्स के लिए कई तरह की इन्फॉर्मेंशन दी जाने वाली है। जिसमें यूजर्स को एक समय में एक से ज्यादा ग्रुप मैसेज फॉरवर्ड करने को प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

फॉरवर्ड मैसेज Fake news फैलने का अहम सोर्स: ख़बरों का कहना है कि कि फॉरवर्ड मैसेज को Fake news और भ्रामक सूचनाओं फैलने का प्राइमरी सोर्स कहा जा रहा है। ऐसे में नए अपडेट के माध्यम से फॉरवर्ड मैसेज पर प्रतिबंध लगाया जाने वाला है। यह लिमिटेशन उन मैसेज के फॉरवर्ड पर होने वाला है, जिसे पहले यूजर्स की तरफ से फॉरवर्ड कर सकते है। मतलब जिस मैसेज को आप प्राइमरी तौर पर भेजते हैं, उन मैसेज पर नया फॉरवर्ड मैसेज नियम लागू नहीं होगा।

इतना ही नहीं वर्ष 2020 में पहली बार WhatsApp मैसेज को फॉरवर्ड करने पर प्रतिबंध जारी कर दिया गया था। ऐसे में फ्रिक्वेंटली फॉरवर्ड मैसेज पर 5 या उससे अधिक बार नहीं फॉरवर्ड किया जा सकेगा। वही रेगुलर फॉरवर्ड मैसेज को एक बार में 5 चैट तक सीमित कर किया जा चुका है।

12gb रैम के साथ लॉन्च किया जा रहा है Vivo का नया स्मार्टफोन

Vi ने पेश किया अब तक सबसे सस्ता प्लान, जानिए क्या है इसके फायदे

भारत में लॉन्च किया है Samsung का ये नया फ़ोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -