स्मार्टफोन पर पॉर्न वीडियो देखना बन सकता है खतरा
स्मार्टफोन पर पॉर्न वीडियो देखना बन सकता है खतरा
Share:

भारत में भी इंटरनेट पर पॉर्न वीडियो देखे जाते है. यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर इन्हे देखते है. कुछ ऍप है जिनका इस्तेमाल करके यूजर्स पॉर्न वीडियो देखते है. ये ऍप गूगल प्ले पर उपलब्ध रहते है. कुछ ऍप है जिन्हे भारतीय यूजर्स बहुत पसंद कर रहे है. ये ऍप यूजर्स के लिए परेशानी का कारण बन सकते है. भारत में इसे रोकने के लिए कोई भी कानून नहीं बनाया गया है. जानते है क्यों आपको पॉर्न वीडियो देखने से बचना चाहिए.

गैरकानूनी वैल्यू एडेड सर्विस को न्योता देना है पॉर्न देखना

ऐसी वेबसाइट आपको गैरकानूनी वैल्यू एडेड सर्विस के साथ जोड़ देती है. इन वेबसाइट पर जाते ही बैकग्राउंड में गैर क़ानूनी वैल्यू एडेड सर्विस एक्टिवेट हो जाती है. कम्पनी आपके स्मार्टफोन से 5 रुपए दिन के हिसाब से या 35 रूपए महीना काट लेते है.

पॉर्न टिकर का जाल

एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर पॉर्न टिकर आना भी एक समस्या बन गया है. जब आप गूगल प्ले से कोई गेम डाउनलोड करते हो तो यह पॉर्न टिकर ‘टेम्पल रन’ जैसे किसी गेम के पीछे छुप जाता है. यह अपने आप डाउनलोड भी होने लग जाता है.

सिक्योरिटी का बहुत बड़ा जोखिम

एंड्रॉयड स्मार्टफोन में कुछ बैंकिंग ऍप भी दिए जाते है. पोर्न वीडियो के कारण प्राइवेसी और सिक्योरिटी की परेशानी हो सकती है. इन वीडियो की वजह से यूजर्स क्रिमिनल्स का शिकार भी बन सकते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -