घर में कभी ना रखे सूखे फूल वरना...

Jan 10 2019 07:00 PM
घर में कभी ना रखे सूखे फूल वरना...

कहते हैं फूल हर किसी को पसंद होते हैं और लोग अपने घर को सजाने के लिए अपने घरों में फूल रखते हैं. फूल घर की शोभा को बढ़ा देते हैं. ऐसे में जिस घर में ताजा फूलों का बसेरा होता है उस घर में सकारात्मकता आती है. ऐसे में सूखे हुए फूलों से घर का वातावरण नकारात्मक हो जाता है और वास्तुशास्त्र के अनुसार जिस घर में सूखे हुए फूलों को रखा जाता है उस घर में वास्तु दोष उत्पन्न होता है जो अनेक प्रकार की परेशानियों का कारण बनता है. तो आज हम आपको बताते हैं कि क्यों नहीं रखना चाहिए सूखे फूलों को घर में और इनसे क्या - क्या परेशानियां हो सकती हैं.

1. कहते हैं वास्तु के अनुसार घर में हमेशा ताजा फूलों को ही रखना चाहिए, जहां ताजा फूलों से सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है क्योंकि सूखे फूलों को घर में रखने से वास्तुदोष उत्पन्न होता है. वहीं जब फूल सूख जाएं तो इन्हें तुरंत घर से बाहर रख देना चाहिए.

2. कहा जाता है अगर सूखे हुए फूलों को घर में रखा जाए तो इससे घर में नकारात्मक शक्तियां अपना घर बना लेती हैं, जिसके कारण घर के सदस्यों की शांति भंग हो जाती है और आपस में कलह होने लगती है. जिस घर में सूखे फूल रहते हैं उस घर में माता लक्ष्मी कभी प्रवेश नहीं करती हैं और अगर वह वहां होती हैं तो घर छोड़कर चली जाती है. इन सभी के कारण घर की बरकत रूक जाती है और व्यक्ति को धन की  कमी होने लगती है.

अगर चाहते हैं सुंदर और अच्छा जीवनसाथी तो करें इस मंत्र का जाप

आज है विनायक चतुर्थी, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

चाहते हैं मोटापे से छुटकारा तो गुरूवार के दिन करें यह उपाय और इस ग्लास में पी ले पानी...