BIRTHDAY SPECIAL: मिस्टर 360 डिग्री के नाम से जानें जाते है डीविलियर्स, आज मना रहे है  36वां जन्मदिन
BIRTHDAY SPECIAL: मिस्टर 360 डिग्री के नाम से जानें जाते है डीविलियर्स, आज मना रहे है 36वां जन्मदिन
Share:

दक्षिण अफ्रीका के जाने माने पूर्व क्रिकेटर एबी डीविलियर्स को आज के समय में कौन नहीं जानता वहीं आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं. अब्राहम बेंजामिन डीविलियर्स एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो स्कूली स्तर पर अलग-अलग खेलों में छाए रहे और जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट के मैदान में उतरे तो एक से बढ़कर एक कीर्तिमान अपने नाम करते गए. मिस्टर 360 डिग्री और दोस्तों द्वारा एबी के नाम से पहचाने जाने वाले डीविलियर्स आज 36 वर्ष के हो गए हैं. हालांकि उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए हुए तकरीबन 2 वर्ष हो चुके हैं लेकिन उनके विश्व कीर्तिमान आज भी उनकी याद दिलाते हैं.

आपकी जानकारी एक लिए हम आपको बता दें कि आईए एबी के जन्मदिन पर एक नजर डालते हैं उनकी उस पारी पर जिसमें उन्होंने पूरी दुनिया को अपनी बल्लेबाजी से चौंका दिया था और इतना ही नहीं अपने बल्ले से वो काम कर दिया था जिसकी शायद ही किसी ने उम्मीद की थी. हम बात कर रहे हैं डीविलियर्स की उस खतरनाक पारी की जिसमें उन्होंने कैरेबियाई गेंदबाजों को दिन में सपने दिखा दिए थे और विश्व पटल पर एक के बाद कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे.

वेस्टइंडीज साल 2015 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर थी और जोहान्सबर्ग में 18 जनवरी को अपना दूसरा वनडे मैच खेल रही थी. मैच में जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. जंहा दक्षिण अफ्रीका ने जबरदस्त शुरुआत करते हुए हासिम अमला (153) और रिली रोसोऊ (128) की पारियों की मदद से पहले विकेट के लिए 38.3 ओवर में 247 रन जोड़ दिए. रोसोऊ के आउट होने के बाद कप्तान डीविलियर्स बल्लेबाजी करने उतरे और मात्र 44 गेंदों में गगनचुंबी 16 छक्के और नौ चौके की मदद से 149 रन जड़ दिए. उन्होंने मैदान के चारों तरफ कैरेबियाई गेंदबाजों की धुनाई की. डीविलियर्स की उस अविश्वसनीय पारी के दौरान एक के बाद एक कई विश्व रिकार्ड्स टूटते गए,

बांग्लादेश के बाद अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे नाईट टेस्ट मैच खेलेगी टीम इंडिया

Ind Vs NZ: टेस्ट श्रृंखला के लिए फिट हुए इशांत शर्मा, पास किया फिटनेस टेस्ट

अपनी बायोपिक को लेकर बेहद खुश हैं मिताली राज, कहा- ये लड़कियों को प्रोत्साहित करेगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -