आज BCCI कर सकती है IPL के आयोजन का बड़ा फैसला
आज BCCI कर सकती है IPL के आयोजन का बड़ा फैसला
Share:

ICC बोर्ड की आज ऑनलाइन बैठक का आयोजन होने वाला है. इस बैठक में  होने वाले T-20 वर्ल्डकप के भविष्य को लेकर निर्णायक दौर की चर्चा की जाने वाली है. BCCI को उम्मीद है कि इसे रोक दिया गया था, जिससे कि IPL का आयोजन हो सकता. T-20 वर्ल्डकप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर  से 15 नवंबर तक हो सकता है. मगर देश के क्रिकेट बोर्ड ने विक्टोरिया राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मई में ही इस टूर्नामेंट की मेजबानी में असमर्थता दिखा दी.

हिन्दुस्तान में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी बढ़ती जा रही है और जिसकी संख्या आज 10 लाख के पार चली गई है. वहीं, मृतकों की संख्या भी 25 हजार से अधिक है. अगर ऐसे में IPL का आयोजन होता है तो केंद्र सरकार से स्वीकृति मिलने पर इसका आयोजन UAE में किया जाने वाला है. BCCI की शीर्ष परिषद के एक सदस्य ने कहा, 'पहला कदम एशिया कप को रोकना था जो हो गया. IPL के टूर्नामेंट को स्थगित करने के एलान के बाद ही हम अपनी योजना पर आगे बढ़ सकते हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कह चुका है कि वे टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर अधिक उत्सुक नहीं हैं, लेकिन जिसके बाद वे फैसला नहीं कर रहे हैं.'

इस वर्ष होने वाले टी-20 विश्व कप के ऑस्ट्रेलिया में 2022 में आयोजन करने की संभावना है. क्योंकि लेकिन इंडिया 2021 टूर्नामेंट की मेजबानी के अपने अधिकार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ बदलाव नहीं करना चाहता है. ऑस्ट्रेलिया इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं कर रहा है. यह उस समय साबित हो गया था. जब क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को सितंबर के अंत में इंग्लैंड के विरुद्ध होने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला की तैयारी करने को बोल रहे थे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उस दौरे के लिए 26 सदस्यीय शुरुआती टीम का एलान भी किया जा चुका है.

जब फुटबॉल मैच के दौरान ग्राउंड में घुस आए कंगारू, फिर क्या हुआ ? देखें video

सुशिल दोषी का बड़ा बयान, कहा- 'अपनी वनडे टीम में से पुजारा को कभी नहीं हटाता'

पूर्व कप्तान माइकल वॉन का बड़ा बयान, कहा- बेन स्टोक्स कुछ भी कर सकते हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -