IPL 2019: BCCI की अश्विन को सलाह, कहा खेल की मर्यादा बनाए रखो
IPL 2019: BCCI की अश्विन को सलाह, कहा खेल की मर्यादा बनाए रखो
Share:

जयपुर: सोमवार को आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मैच में 'मांकडिंग' आउट सुर्ख़ियों में छाया हुआ है। जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को आउट किया था। मैच के बाद अश्विन ने इस मामले पर अपनी सफाई देते हुए कहा है कि जो कुछ भी हुआ वह किसी पूर्वनियोजित रणनीति का हिस्सा नहीं था, बल्कि परिस्थितियों के साथ ऐसा हो गया। 

आज से शुरू हो रहे टूर्नामेंट में सिंधु और श्रीकांत पर होगा भारत की उम्मीदों का दारोमदार

हालांकि अश्विन की इस हरकत से रॉयल्स के कप्तान और साथी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे, टीम के मुख्य कोच पैडी उप्टन और ब्रैंड ऐंबैसडर शेन वॉर्न खफा दिखाई दिए। उन्होंने इसे खेल भावना के खिलाफ माना। सोशल मीडिया सहित क्रिकेट के दिग्गज भी इस 'रन आउट' पर लगातार अपनी मिलीजुली प्रतिक्रिया रख रहे हैं।

फिंच बने ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाजजल्द फिट होंगे बुमराह, चोट में हो रहा है सुधार

इस बीच मामले को बढ़ता देख भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अश्विन से कहा है कि एक कप्तान को खेल की मर्यादा को कायम रखना चाहिए। बोर्ड ने इस मामले पर यह भी कहा है कि मैच अधिकारी इस मसले पर अपनी जिम्मेदारी निभाने में नाकाम रहे हैं। प्रेस वालों से बात करते हुए बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि, 'मैदान पर किसी बल्लेबाज को आउट करने के लिए केवल क्रिकेट स्किल का ही उपयोग होना चाहिए। ताकि जो लोग इस खेल को देख रहे हैं, या उससे सीख रहे हैं उन्हें भी सही मैसेज मिले।' 

खबरें और भी:-

यूरो कप : क्वालिफायर में क्रोएशिया को मिली हंगरी से हार

सुल्तान अजलान शाह कप : अपने तीसरे मुकाबले में आज मलेशिया से भिड़ेगी भारत

IPL 2019 : आज दिल्ली के सामने होगी चेन्नई की चुनौती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -