BCCI से OUT हुए गांगुली, बोर्ड के ऑफिस से बेहद गुस्से में निकले 'दादा'
BCCI से OUT हुए गांगुली, बोर्ड के ऑफिस से बेहद गुस्से में निकले 'दादा'
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष पद से पर्दा उठता हुआ नज़र आ रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, सौरव गांगुली का इस पद से हटना तय माना जा रहा है। उनकी जगह, पूर्व क्रिकेटर रॉजर बिन्नी नए BCCI चीफ बन सकते हैं। दरअसल, मंगलवार (11 अक्टूबर) को हुई वार्षिक बैठक (AGM) में सौरव गांगुली के कामकाज पर कई अंगुलियां उठी। BCCI का एक धड़ा सौरव से नाराज दिखा। वहीं, पूरी बैठक के दौरान दादा अलग-थलग पड़े नज़र आए। चेहरे पर मायूसी भी साफ नज़र आ रही थी। गांगुली BCCI अध्यक्ष पद नहीं छोड़ना चाहते थे, मगर उन्हें पद पर बने रहने से साफ मना कर दिया गया। गांगुली बोर्ड के इस फैसले से नाखुश नज़र आए।

सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में पिछली कार्यकारिणी के कई सदस्यों को दोबारा मौका दिया गया, गांगुली और संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज को छोड़कर। सूत्रों ने बताया है कि गांगुली ने अपनी नाराजगी छिपाने का कोई प्रयास भी नहीं किया। दरअसल, नियम यह है कि, बोर्ड का पुराना अध्यक्ष, नए अध्यक्ष का नाम प्रस्तावित करता है, मगर गांगुली ने रॉजर बिन्नी के नाम का प्रस्ताव तक नहीं रखा। BCCI सचिव जय शाह अपने पद पर बरकरार हैं, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी पद पर बने हुए हैं। BCCI ऑफिस में मौजूद एक सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर जानकारी दी है कि, 'सौरव गांगुली परेशान नज़र आ रहे थे। वे हताश और निराश भी थे। नामांकन प्रक्रिया खत्म होने के बाद गांगुली हेडक्वार्टर से निकलने वाले अंतिम व्यक्ति थे। वे तेजी से अपनी कार में बैठे, खिड़की के शीशे चढ़ाए और रवाना हो गए।

बताया जा रहा है कि, BCCI चीफ के पद से हटाए जाने के बाद सौरव गांगुली को IPL चेयरमैन पद की पेशकश की गई, मगर यह तो एक तरह से 'बंगाल टाइगर' का डिमोशन था। ‘प्रिंस ऑफ कोलकाता’ के नाम से मशहूर सौरव गांगुली ने यह पद लेने से साफ इंकार कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि BCCI अध्यक्ष बनने के बाद मैं उसकी किसी उपसमिति का अध्यक्ष नहीं बन सकता।

T20 वर्ल्ड कप: गाली देकर फंस गए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान, क्या टूर्नामेंट से होंगे बाहर ?

किन टीमों के बीच होगा T20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला ? गेल ने की भविष्यवाणी

T20 वर्ल्ड कप: प्रैक्टिस मैच में क्यों नहीं खेले कोहली ? अश्विन बोले- अगर मैं द्रविड़ की जगह होता तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -