मितली राज और अश्विन को खेल रत्न, धवन को अर्जुन अवार्ड, BCCI ने की नामों की सिफारिश

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने प्रतिष्ठित खेल रत्न पुरस्कार के लिए भारतीय फिरकी गेंदबाज़ आर अश्विन और अनुभवी महिला क्रिकेटर मिताली राज के नामों की सिफारिश की है. BCCI ने अर्जुन पुरस्कार के लिए शिखर धवन, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह की भी अनुशंसा की है.

न्यूज एजेन्सी ANI को BCCI के एक सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया है कि हमने एक विस्तृत चर्चा की और अश्विन और महिला टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान मिताली के नाम खेल रत्न के लिए भेजने का फैसला लिया है. उसने आगे बताया कि हम अर्जुन अवार्ड के लिए एक बार फिर धवन की सिफारिश कर रहे हैं, जबकि हम राहुल और बुमराह के नामों का भी सुझाव भेजेंगे. युवा मामले और खेल मंत्रालय ने पहले आगामी राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2021 के लिए आवेदन जमा करने की आखिरी तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया था.

जबकि नामांकन जमा करने की पिछली तिथि 21 जून तक थी. बता दें कि बीते वर्ष पांच भारतीय खिलाड़ियों को प्रतिष्ठित खेल रत्न से सम्मानित किया गया. मनिका बत्रा, रोहित शर्मा, विनेश फोगट, रानी रामपाल और मरियप्पन फंगावेलु को गत वर्ष खेल रत्न से नवाज़ा गया था. यह भारतीय खेलों के इतिहास में पहली बार था कि एक ही वर्ष में पांच भारतीय एथलीटों को खेल रत्न से नवाज़ा गया था.

AIADMK की पूर्व नेता वीके शशिकला के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए क्या है वजह?

अपने हाथों से पति राज को शमशान ले गई मंदिरा बेदी, मुखाग्नि के समय हुआ ये हाल

Euro Cup 2020: इन टीमों ने क्वार्टर फाइनल्स में बनाई जगह, सामने आई नॉकआउट मैचों के नतीजे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -