भारतीय टीम के तीन गेंदबाजों को मिलेगा अर्जुन पुरस्कार

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा समेत पूनम यादव को अर्जुन पुरस्कार देने की सिफारिश की है। बता दें सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में इस साल अर्जुन अवॉर्ड के नामांकन के लिए खिलाड़ियों के नामों पर चर्चा किया।

एशियन बैडमिंटन चैम्पियनशिप : क्वार्टर फाइनल में यामागुची से हारी साइना नेहवाल

ऐसे हुआ इनका चयन  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम तीन सदस्यीय सीओए-विनोद राय, डायना इडुल्जी और लेफ्टिनेंट जनरल रवि थोड़गे के सामने खिलाड़ियों के नामों का प्रस्ताव रखा। इस बैठक में अर्जुन अवॉर्ड के नामांकन के लिए खिलाड़ियों का चयन करने के अलावा महिला टीम के मुख्य कोच की नियुक्ति और इस मुद्दे को लोकपाल के पास भेजने पर भी चर्चा हुई। 

गर्ल्स फुटबाल चैम्पियनशिप : झारखंड और हरियाणा ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश

दमदार प्रदर्शन के दम पर मिला अवार्ड 

जानकारी के लिए बता दें खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए खेल मंत्रालय की तरफ से अर्जुन पुरस्कार दिया जाता है। साल 2018 में पहली बार भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधना को ये पुरस्कार दिया गया था। पूनम यादव ने जहां महिला क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया है वहीं पिछले कुछ सालों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले बुमराह, शमी और जडेजा को इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह मिली है।

काउंटी मैच में चोटिल हुए सैम बिलिंग्स टीम से बाहर

धोनी की अनुपस्थिति पर कुछ ऐसा बोल गए कप्तान रोहित

इस कारण आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगी ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -