BCCI प्रेसिडेंट जगमोहन डालमिया का निधन, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

कोलकाता ​: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया का कोलकाता में निधन हो गया. उन्हें कुछ दिन पहले दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें कोलकाता के बीएम बिड़ला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 75 वर्षीय डालमिया पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. लगभग 11 साल बाद डालमिया इसी साल फिर से BCCI के अध्यक्ष चुने गए थे. हालांकि अध्यक्ष बनने के बाद से ही वे बीमारी से जूझ रहे थे. वे ICC के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. आज सोमवार को डालमिया का पार्थिव शरीर CAB के दफ्तर ले जाया जाएगा.

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया शोक

डालमिया के निधन पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बैनर्जी ने शोक जताया है. PM मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इस दुख की घड़ी में वे उनके परिवार के साथ हैं. डालमिया के निधन की खबर मिलते ही पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान सौरव गांगुली बिड़ला अस्पताल के लिए घर से रवाना हो गए. सचिन ने शोक जताते हुए लिखा की डालमिया ने हमेशा उनका उत्साह बढ़ाया. उन्होंने क्रिकेट के लिए काफी मेहनत भी की. इसके अलावा क्रिकेटर सुरेश रैना, रोहित शर्मा, हरभजन सिंह ने भी उनके निधन पर शोक जताया.

BCCI ने डालमिया के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि क्रिकेट जगत को उनकी काफी कमी खलेगी. BCCI के सचिव अनुराग ठाकुर ने शोख जताते हुए बयान जारी कर कहा कि 'BCCI के सभी सदस्यों की ओर से मैं डालमिया के शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं. डालमिया ने भारतीय क्रिकेट के लिए एक पिता की तरह काम किया. क्रिकेट जगत को उनकी काफी कमी खलेगी।'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -