बड़ा खुलासा : BCCI ने आयकर के तौर पर किया मात्र 50 करोड़ का भुगतान
बड़ा खुलासा : BCCI ने आयकर के तौर पर किया मात्र 50 करोड़ का भुगतान
Share:

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने साल 2013-14 के लिये आयकर के तौर पर 50 करोड़ रूपये का भुगतान किया है . इसके खर्चे के मासिक खुलासे में यह जानकारी पता चली है. अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर 25 लाख रूपये से ज्यादा खर्चे की जानकारी देते हुए BCCI ने यह भी खुलासा किया कि उसने सर्विस टैक्स के रूप में 2.74 करोड़ रूपये चुकाये हैं.

भारत की जूनियर अंडर-19 और A टीम के कोच और पूर्व भारतीय टीम के कप्तान राहुल द्रविड़ को उनकी आधी पेशेवर फीस दी गई है जो 1.30 करोड़ रूपये की है. इसके अतिरिक्त असम क्रिकेट संघ को 2014-15 वर्ष के लिये इसके वार्षिक देय राशि के रूप में 3.37 करोड़ रूपये दिये गये. इसी तरह बंगाल क्रिकेट संघ कैब को उनके देय के रूप में 6.75 करोड़ रूपये दिये गये जबकि विवादों में घिरे दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ DDCA को अंडर-23 सीके नायडू ट्राफी लीग और नॉकआउट मैचों के आयोजन के लिये 29.22 लाख रूपये लौटाये गये.

बोर्ड ने मौजूदा सत्र के लिये IPL की 3 फ्रेंचाइजी को भुगतान भी किये. इसके तहत किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 अप्रैल से शुरू हुई IPL के लिये अग्रिम भुगतान दिया गया. पंजाब फ्रेंचाइजी KPH ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड को 21.90 करोड़ रूपये जबकि मुंबई की टीम इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड को 22.90 करोड़ रुपये दिये गये. वहीं दिल्ली की टीम GMR स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड को 22.90 करोड़ रूपये मिले.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -