जीएसटी लागू होने के बाद बीसीसीआई ने किया 44 लाख का भुगतान
जीएसटी लागू होने के बाद बीसीसीआई ने किया 44 लाख का भुगतान
Share:

नई दिल्ली- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के मीडिया अधिकार बेचने से ही करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी लेकिन यह तो बीसीसीआई की कमाई का एक छोटा सा हिस्सा है. BCCI विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है. बीसीसीआई ने शनिवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर दी जानकारी में बताया कि उसने जुलाई माह में जीएसटी के लिए 44 लाख 29,516 रूपए का भुगतान किया है.

गौरतलब है की भारत में एक जुलाई से वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) व्यवस्था लागू है. बीसीसीआई ने पाँच महीने की अवधि के लिए भारतीय राष्ट्रीय टीम के फिज़ियो पैट्रिक फरहार्ट को करीब 58,87,139 लाख रुपये का भुगतान किया. बोर्ड ने अपने अन्य भुगतानों की भी जानकारी सार्वजनिक की है जिसमें टीम के खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, विभिन्न क्रिकेट संघों और कंपनियों को भुगतान शामिल है.

टीम के खिलाड़ियों में ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी को 92,46,412 रुपए, ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को 62,52,871 रुपए, लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को 37.51 लाख रुपए और तेज गेंदबाज उमेश यादव को 34.79 लाख रुपए का भुगतान किया गया है. अलावा ओडिशा क्रिकेट संघ को भारत और इंग्लैंड वनडे मैच के आयोजन के लिए करीब 37 लाख और विदर्भ क्रिकेट संघ को अंडर-19 भारत-इंग्लैंड के दो गैर आधिकारिक टेस्ट मैच आयोजित करने के लिए करीब 56 लाख रुपए का भुगतान किया गया है.

इससे पहले बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज की तारीखों का ऐलान कर दिया, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 सितंबर को पहला वनडे चेन्नई में खेला जाएगा, दूसरा वनडे कोलकाता में 21 सितंबर को होगा. 24 सितंबर को इंदौर में तीसरा वनडे खेला जाएगा, चौथा वनडे 28 सितंबर को बैंगलोर और आखिरी वनडे नागपुर में 1 अक्टूबर को होगा. इसके बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज 7 अक्टूबर से रांची में होगा. दूसरा टी20 10 अक्टूबर को गुवाहाटी और आखिरी टी20 मैच 13 अक्टूबर को हैदराबाद में होगा.

 

पूर्व पोर्न स्टार मिया खलीफा ने इस मशहूर खिलाड़ी की खोली पोल

सचिन को लिखा एक छोटी बच्ची ने ख़त ,जानिए क्या लिखा उसमे ?

भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे को लेकर आई बुरी खबर

क्या आप जानते है? क्रिकेट कि दुनिया में करोड़पति कौन-कौन है

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -