धोनी को मिलेगा देश का तीसरा सबसे बड़ा सम्मान - BCCI
धोनी को मिलेगा देश का तीसरा सबसे बड़ा सम्मान - BCCI
Share:

भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को देश का तीसरा सबसे बड़ा सम्मान पद्म भूषण देने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने धोनी के नाम का प्रस्ताव भेजा है. बीसीसीआई की ओर से जारी बयान के अनुसार बोर्ड ने एकमात्र खिलाड़ी का नाम दिया है. वह खिलाडी और कोई नहीं विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी है.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने स्पष्ट किया कि, बोर्ड में धोनी के नाम पर किसी को कोई आपत्ति नहीं थी. धोनी ने भारत को दो विश्वकप जिताए है, जिसमे पहला विश्वकप 2007 में टी-20 और 2011 में एकदिवसीय विश्वकप उन्ही की कप्तानी में जीता था. वे 90 से अधिक टेस्ट मैच में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके है. महेंद्र सिंह धोनी अभी तक 302 वनडे मैच में 9737 रन बना चुके हैं. धोनी का वनडे में औसत 52.34 है. धोनी अभी तक 10 वनडे शतक लगा चुके हैं, वहीं कुल 66 अर्धशतक जड़ चुके हैं. वनडे में धोनी ने 212 छक्के जड़ें हैं, जो कि किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा जड़े गए सबसे ज्यादा है. इन तमाम उपलब्धियों को देखते हुए इस समय उनसे अच्छी च्वाइस कोई नहीं हो सकता था. इसलिए बीसीसीआई ने उनका नाम भेजा है.

महेंद्र सिंह धोनी से पहले पद्म भूषण सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़, चंदू बोर्ड समेत अन्य खिलाड़ियों को मिल चूका है. यदि धोनी को ये अवार्ड मिलता है तो वे इसे लेने वाले 11वें क्रिकेटर होंगे. इससे पहले धोनी को खेल रत्न, पद्म श्री और अर्जुन अवॉर्ड भी मिल चुका है. 

टीम में वापसी के लिए युवी कर रहे है कड़ी मेहनत - शबनम सिंह

PKL - पुणेरी पल्टन ने हरियाणा स्टीलर्स को दी 37-25 से मात

श्रीलंका की वर्ल्डकप 2019 में सीधी एंट्री

जब हरमनप्रीत कौर उतरी रैंप पर तब क्या हुआ जानिए

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -